प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और गृहमंत्री ने रची मेरी  हत्या की साजिश : इमरान खान
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान


लाहौर : गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आजादी मार्च के दौरान एक युवक ने अंधाधुंध गोली चला दी थी. इस हमले में इमरान खान के दोनों पैरों में गोली लगी थी. गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले पर इमरान खान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाते हुए इन सभी पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

इससे पहले इमरान खान ने आजादी मार्च को रोकने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि स्वस्थ होने के बाद इसे फिर शुरू किया जाएगा. इमरान खान ने शुक्रवार देर रात अस्पताल से राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इन तीनों ने हत्या की साजिश रची लेकिन वह बच गए. हत्या की साजिश उसी तरह रची गई जैसी 2011 में पंजाब के गवर्नर सलमान तासीर को मारने के लिए रची गई थी.

इमरान ने कहा कि एक वीडियो में चार लोग साजिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह वीडियो तब सार्वजनिक किया जाएगा, जब मेरे साथ कुछ बुरा हो जाएगा. उन्हें एक दिन पहले हत्या की साजिश की जानकारी कुछ लोगों ने दी थी. बताया गया था कि हमला वजीराबाद में होगा या उसके बाद वाले ठिकाने पर. इमरान के दावे को गृह मंत्री राणा सनाउल्ला ने सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि इमरान झूठ बोल रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें