खेरसान से वापसी के बाद रूस ने यूक्रेन पर फिर दागी 100 से अधिक मिसाइलें, कीव में ब्लैकआउट का ऐलान 
File Photo


कीव : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है।  दुनियाभर के देशों की लाख कोशिशों के बावजूद रूस मानने को तैयार नहीं है. दरअसल खेरसान से वापसी के बाद रूस ने मंगलवार को एक बार फिर से यूक्रेन पर भीषण हमला करते हुए एक के बाद एक 100 से अधिक मिसाइलें दागी है. वहीं, यूक्रेन की ओर से तैनात एयर डिफेंस सिस्टम ने रूस के कई मिसाइलों को मार भी गिराया है.

रूसी हमले के बाद यूक्रेनी अधिकारियों ने आपातकालीन बिजली आपूर्ति बंद करने (ब्लैकआउट) की घोषणा की. वहीं कीव स्थित दो आवासीय इमारतें को भी मिसाइलों से निशाना बनाया गया है. रूस ने ऊर्जा और अन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया जिसके तुरंत बाद राजधानी कीव सहित अन्य स्थानों पर बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई.

यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्थिति को गंभीर बताते हुए देशवासियों से बिजली के उपयोग में कटौती करने का आग्रह किया. बिजली प्रदाता कंपनी डीटीईके ने राजधानी में आपातकालीन ब्लैकआउट की घोषणा की. अधिकारियों ने अन्य जगहों पर भी इसी तरह के कदमों की घोषणा की है.

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि शहर में एक आवासीय इमारत में एक शव मिला है. रूस ने इस इमारत को निशाना बनाया था. कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर कहा कि राजधानी पर हमला हुआ है.

अधिक विदेश की खबरें