पाकिस्तान : आतंकियों ने पुलिस से हथियार छीनकर आतंकवाद विरोधी केंद्र पर किया कब्जा
File Photo


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में आतंकियों ने पुलिस से हथियार छीनकर एक आतंकवाद विरोधी केंद्र पर कब्जा कर लिया। पाकिस्तानी तालिबान आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बन्नू जिले के कैंट क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी केंद्र में गिरफ्तार कर लाए जाने वाले आतंकवादी रखे जाते हैं। वहां उनसे पूछताछ की जा रही थी, तभी एक आतंकवादी ने एक पुलिस कर्मी से एके-47 राइफल छीन कर गोलियां चला दीं। उसने केंद्र में बंद अन्य आतंकियों को रिहा कर दिया और सबने मिलकर परिसर पर नियंत्रण भी कर लिया। इन लोगों ने वहां मौजूद कई पुलिसकर्मियों को बंधक भी बना लिया।

इस पूरे घटनाक्रम में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी। कुछ लोग घायल भी हो गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने बंधकों को छुड़ाने और आतंकवाद विरोधी केंद्र को मुक्त कराने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। बन्नू के जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद इकबाल ने बताया कि केंद्र पर बाहर से कोई हमला नहीं हुआ है। पूछताछ के दौरान आतंकवादियों में से एक ने एक पुलिसकर्मी की राइफल छीन कर इमारत पर कब्जा कर लिया। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी और प्रांतीय मंत्री शाह मोहम्मद आतंकवादियों के साथ बातचीत के लिए बन्नू पहुंचे हैं। ये दोनों बन्नू के ही रहने वाले हैं।

इस बीच आतंकवादियों ने उन्हें सुरक्षित अफगानिस्तान पहुंचाने के लिए एक हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने की मांग की है। आतंकियों ने वीडियो जारी कर स्वयं मुजाहिदीन-ए-इस्लाम बताते हुए कहा है कि कल उन्होंने सपना देखा था कि कुछ लोगों का कत्ल करो, कुछ को बंधक बनाओ, तो हमें रास्ता मिलेगा। वीडियो में एक जख्मी पुलिसकर्मी भी दिख रहा है।

आतंकियों का कहना है कि उन्होंने मेजर खुर्शीद अकरम व दस अन्य पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया है। इन लोगों ने अफगानिस्तान तक सुरक्षित रास्ता देने की बात कही है। वीडियो में कहा गया है कि 35 फिदायीन ने जेल तोड़ ली है और यदि उन्हें अफगानिस्तान तक सुरक्षित नहीं पहुंचाया गया तो बंधक बनाए गए सभी लोगों को मार डालेंगे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें