अमेरिका : लॉस एंजेलिस में गोलीबारी करना वाला संदिग्ध वैन में पाया गया मृत
संदिग्ध हमलावर गोलीबारी की दूसरी घटना को अंजाम देने में नाकाम रहने के बाद इसी वैन से फरार हो गया था.


कैलिफोर्निया : अमेरिका के लॉस एंजेलिस में चीनी नववर्ष (लूनर न्यू ईयर) जश्न के दौरान गोलियां चलाकर 10 लोगों की हत्या करने वाला संदिग्ध हमलावर रविवार को वैन में पाया गया है. संदिग्ध हमलावर गोलीबारी की दूसरी घटना को अंजाम देने में नाकाम रहने के बाद इसी वैन से फरार हो गया था. उसके शरीर पर गोली के निशान हैं. ऐसा माना जा रहा है कि उसने खुद को गोली मारी थी. अधिकारी हमलावर की मंशा का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जिसकी वजह से पूरे एशियाई अमेरिकी समुदायों में भय का माहौल पैदा हो गया है.

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध हमलावर की पहचान 72 वर्षीय हू कैन त्रान के रूप में हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक जिस क्लब में यह घटना हुई उसके संचालक के परिवार के एक सदस्य ने हमलावर से बंदूक छीन ली थी. मोंटेरी पार्क में हुआ नरसंहार इस महीने देश में पांचवीं गोलीबारी की घटना है. इसमें कैलिफोर्निया राज्य में कई एशियाई संस्कृतियों में मनाए जाने वाले उत्सवों को निशाना बनाया गया है जो देश में समुदाय के खिलाफ हिंसक घटनाओं का एक और उदाहरण है.

पिछले साल 24 मई को अमेरिका के टेक्सास राज्य के उवाल्डे स्थित स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद यह दूसरी सबसे बड़ी घटना है. टेक्सास की घटना में 21 लोग मारे गए थे. लॉस एंजिलिस के काउंटी शेरिफ रॉबर्ट लूना ने बताया कि इस मामले में कोई और संदिग्ध नहीं है. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस हमले के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चला है. हमले में 10 अन्य लोग घायल भी हुए हैं जिनमें सात अब भी अस्पताल में भर्ती हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें