पाकिस्तान : संसद से इमरान खान की पार्टी का सफाया, 43 सांसदों ने फिर दिया इस्तीफा
इमरान खान (File Photo)


इस्लामाबाद : इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के 43 और सांसदों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. पाकिस्तान नेशनल असेंबली के स्पीकर राजा परवेज अशरफ ने इन सभी 43 सांसदों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद अब संसद से तहरीक-ए-इंसाफ  का सफाया हो चुका है.

बता दें कि ये पूरा मामला इमरान खान की पार्टी के 45 सांसदों द्वारा सामूहिक रूप से नेशनल असेंबली से अपना इस्तीफा वापस लेने के एक दिन बाद आया है. उन्होंने पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग (ईसीपी) से भी अनुरोध किया कि अगर स्पीकर उनके इस्तीफे को मंजूरी दे देते हैं तो उन्हें अधिसूचित नहीं किया जाना चाहिए.


हालांकि, यह कदम अमल में नहीं आया, क्योंकि स्पीकर ने अन्य 43 इस्तीफों को मंजूरी दे दी और उन्हें गैर अधिसूचित करने के लिए ईसीपी के पास भेज दिया. इसके बाद, खान की पार्टी के पास संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में 24 असंतुष्ट सदस्यों के अलावा केवल दो सदस्य रह गए, जिन्होंने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था.

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि सरकार केवल रिक्त सीट पर चुनाव कराएगी या समय से पहले आम चुनाव करवाएगी. आम चुनाव 16 अगस्त के बाद होने वाले हैं, जब वर्तमान संसद अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. अविश्वास मत हारने के बाद खान की पार्टी के कम से कम 123 सांसदों ने पिछले साल अप्रैल में पद छोड़ने का फैसला किया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें