वेलिंगटन टेस्ट : दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को एक पारी और 58 रन से दी शिकस्त, 2-0 से जीती श्रृंखला
ट्रॉफी के साथ न्यूजीलैंड की टीम


वेलिंगटन : न्यूजीलैंड ने यहां के बेसिन रिजर्व में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को एक पारी और 58 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली। इस मैच में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 580 रन बनाकर घोषित कर दी थी, जवाब में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 164 और दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 358 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 580 रन बनाकर की घोषित,विलियमसन और निकोल्स ने लगाया दोहरा शतक इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन (215) और हेनरी निकोल्स (नाबाद 215) रनों की बदौलत अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 580 रन बनाकर घोषित कर दी।

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। न्यूजीलैंड को टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। 87 के कुल स्कोर पर कासुन राजिथा ने लैथम को प्रभात जयसूर्या के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। लैथम ने 21 रन बनाए।

इसके बाद विलियमसन और कॉनवे ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। 118 के कुल स्कोर पर धनंजय डीसिल्वा ने कॉनवे को आउट कर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। विलियमसन और निकोल्स ने इसके बाद तीसरे विकेट के लिए 363 रनों की साझेदारी की। इस दौरान विलियसन ने अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लिया।

 हालांकि 481 के कुल स्कोर पर विलियमसन को प्रभात जयसूर्या ने आउट कर श्रीलंका को तीसरी सफलता दिलाई। विलियमसन ने 296 गेंदों का सामना किया और 23 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 215 रनों की शानदार दोहरी शतकीय पारी खेली। 530 के कुल स्कोर पर रातिथा ने डेरिल मिचेल (17) को आउट कर न्यूजीलैंड को चौथा झटका दिया। हालांकि इसके बाद निकोल्स और टॉम ब्लंडेल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। निकोल्स ने जैसे ही अपना दोहरा शतक पूरा किया न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने पारी घोषित कर दी। निकोल्स 200 और ब्लंडेल 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। श्रीलंका की ओर से कासुन राजिथा ने 2, धनंजय डीसिल्वा और प्रभात जयसूर्या ने 1-1 विकेट लिया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें