गिरफ्तारी से बचने के डोनाल्ड ट्रंप कर सकते हैं सरेंडर! ट्रंप टावर के चारों पुलिस का पहरा
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स


न्यूयॉर्क : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने के मामले में फंस गए हैं. उन्हें किसी भी समय गिरफ्तार किया जा सकता है. वहीं बताया जा रहे है कि डोनाल्ड ट्रंप खुद सरेंडर कर सकते हैं. इससे पहले आज वह ट्रंप टावर पहुंच गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर न्यूयॉर्क पुलिस ने ट्रंप टावर के चारों तरफ बैरिकेड्स लगा दिए हैं. मैनहट्टन क्रिमिनल कोर्ट के पास के सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है.


न्यूयॉर्क पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. मैनहट्टन क्रिमिनल कोर्टहाउस के पास सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है. पुलिस को आशंका है कि ट्रंप के समर्थक उनकी पेशी से पहले कोर्ट के आसपास प्रदर्शन कर सकते हैं. रिपब्लिकन सांसद मार्जोरी टेलर ग्रीन सहित ट्रंप के कई समर्थकों का कहना है कि वे विरोध करने के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे.

पोर्न फिल्में बनाने वाली एक्ट्रेस को दिया था पैसा
डोनाल्ड ट्रंप पर पोर्न फिल्में बनाने वाली एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को 2016 में 1 लाख तीस हजार डॉलर का भुगतान किया था. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान 2016 में एक पोर्न स्टार को चुप रहने के लिए धन देने के मामले में मैनहट्टन ग्रैंड जूरी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अभियोग चलाने का फैसला किया है. इसी के साथ ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले देश के पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए हैं.

कोर्ट से ट्रंप को लगा बड़ा झटका
यही नहीं, कोर्ट के फैसले से 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में  डोनाल्ड बनने की उनकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के अनुसार, इस मामले की जानकारी रखने वाले पांच अधिकारियों ने बताया कि ग्रैंड जूरी ने एक पोर्न स्टार को कथित संबंधों को लेकर चुप रहने के लिए धन देने के मामले में 76 वर्षीय ट्रंप के खिलाफ अभियोग चलाने का फैसला किया है. खबर में कहा गया है कि यह निर्णय ‘एक ऐतिहासिक फैसला है, जो 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया को हिलाकर रख देगा.

ट्रंप ने आरोपों को 
बताया गलत 
उन्होंने इस अभियोग को ‘‘राजनीतिक उत्पीड़न और चुनाव में हस्तक्षेप का प्रयास’’ करार दिया है. ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं पर ‘‘अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को सजा देने के लिए न्यायिक प्रणाली को हथियार की तरह इस्तेमाल करने’’ का आरोप भी लगाया है. उन्होंने मैनहट्टन के जिला अटॉर्नी पर ‘‘(अमेरिका के) राष्ट्रपति जो बाइडन के गंदे काम करने’’ का आरोप लगाया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें