कनाडा : क्यूबेक प्रांत में बर्फीले तूफान ने मचाई तबाही, लाखों घरों की बिजली गुल , 2 की मौत
बर्फीले तूफान के साथ ही तेज बारिश भी हुई और पेड़ और मकानों के क्षतिग्रस्त होने के साथ बिजली के खंभे गिर गए।


ओटावा : कनाडा के क्यूबेक प्रांत में बर्फीले तूफान की चपेट में आए दो लोगों की मौत हो गई। तूफान के कारण राज्य की बिजली और संचार व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई। बर्फीले तूफान के साथ ही तेज बारिश भी हुई और पेड़ और मकानों के क्षतिग्रस्त होने के साथ बिजली के खंभे गिर गए। इस कारण लाखों घर अंधेरे में डूब गए।


क्यूबेक प्रांत में बर्फीला तूफान कहर बनकर टूटा है। भीषण तूफान और जोरदार बारिश की वजह से राज्य के लाखों घरों की बिजली गुल हो गई है। इस कारण लाखों लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। क्यूबेक में बिजली आपूर्ति करने वाली संस्था हाइड्रो क्यूबेक का कहना है कि 70-80 फीसदी घरों में शुक्रवार रात तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। इसके बावजूद सात-आठ लाख लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर होंगे।

सर्वाधिक संकट मांट्रियल शहर में देखा गया है। वैसे बिजली संकट वाले इलाकों के लिए कनाडा की सरकार ने इमरजेंसी ओवरनाइट शेल्टर मुहैया कराए हैं, जहां लोग रात गुजार सकते हैं। कनाडा में आए बर्फीले तूफान के बाद कई इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। पेड़ों के गिरने से कई घर और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। जिन दो लोगों की मौत हुई है, वो भी पेड़ गिरने की वजह से हुई। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने कहा कि यह मुश्किल वक्त है लेकिन लोगों की मदद के लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें