कोलंबिया में चमत्कार, दो सप्ताह पहले विमान दुर्घटना में जंगल से लापता हुए 4 बच्चे जिंदा मिले
File Photo


बोगोटा :  कोलंबिया में दो सप्ताह पहले एक विमान दुर्घटना के बाद घने कोलंबियाई अमेजन जंगलों में भटक रहे 11 महीने के बच्चे सहित चार बच्चे जीवित पाए गए हैं. कोलंबिया के अमेजन में इसी माह एक मई को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी. विमान में सवार अन्य लोगों की तलाश के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा था.

कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना के दो सप्ताह बाद चार बच्चे जीवित पाए गए हैं. सेना के लगातार सर्च ऑपरेशन के बाद सभी बच्चे मिल गए हैं. इस अभियान में सौ से अधिक सैनिकों को स्निफर डॉग के साथ लगाया गया. इस अभियान के दौरान एक बच्चे की पानी की बोतल और आधा खाया हुआ फल मिलने पर सेना ने खोज अभियान तेज कर दिया था.

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने 4 बच्चों के मिलने पर इसे ‘देश के लिए खुशी’ बात करार दिया है. पेट्रो ने ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए लिख सेना द्वारा ‘कठिन खोज प्रयासों’ के बाद बच्चों को सकुशल खोज निकाला गया. उन्होंने कहा कि बच्चे दक्षिणी कैक्वेटा के जंगल में भटक रहे थे. इन बच्चों में बाकी तीन बच्चे चार, नौ और तेरह साल के हैं.

बता दें कि इससे पहले, सोमवार और मंगलवार को सैनिकों को पायलट और दो वयस्कों के शव मिले थे. मृत यात्रियों में से एक महिला भी शामिल थी जिसके चार बच्चे भी हैं. मदद के लिए तीन हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया गया था. जिनमें से एक ने ह्यूटोटो भाषा में बच्चों की दादी के एक रिकॉर्ड किए गए संदेश को बजाया जा रहा था. जिसमें उन्हें जंगल में जाने से रोकने के लिए कहा गया था.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें