अमेरिका में पीएम मोदी से मिलने के लिए लोग राष्ट्रपति जो बाइडन को कर रहे फोन
प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे


वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर यहां लोगों में काफी खुशी देखने को मिली है. हर कोई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलना चाह रहा है. इसके लिए लगातार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के पास लोगों के फ़ोन आ रहे हैं. दुनियाभर में पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ गई है. वह जहां भी जाते हैं तो भारतीय मूल के लोगों से जरूर मुलाकात करते हैं.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन पियरे ने बताया कि अमेरिका में लोग भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर खासे उत्साहित हैं. हर कोई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलना चाहता है. इसके लिए लोग हर संभव प्रयास कर रहे हैं, यहां तक कि लोग अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को फोन करके भी नरेन्द्र मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि इनमें भारतीय अमेरिकी तो बड़ी संख्या में मोदी से मिलने का अनुरोध कर ही रहे हैं, सांसद और कॉर्पोरेट क्षेत्र के लोग भी मिलने की इच्छा व्यक्त कर लगातार निमंत्रण की मांग कर रहे हैं. यह एक अच्छी बात है और इससे यह भी पता चलता है कि अमेरिका के लिए भारत के साथ साझेदारी रखना कितना महत्वपूर्ण है.

जीन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन 22 जून को होने वाली आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने को उत्सुक हैं. राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन पीएम मोदी के लिए एक राजकीय रात्रिभोज आयोजित कर रहे हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें