युद्ध के दौरान बंधकों को हमास ने कहां छुपाया ? चल गया पता, IDF जारी किया वीडियो
वीडियो में शॉर्ट्स और हल्के नीले रंग की शर्ट पहने एक व्यक्ति को पांच हथियारबंद लोग प्रवेश कक्ष की ओर खींच रहे हैं. जबकि दूसरे वीडियो में एक घायल व्यक्ति को सात लोग एक गार्नी पर लादकर ले जा रहे हैं


नई दिल्ली : इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है. इस युद्ध का अब सबसे ज्यादा असर और प्रभाव गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफा के इर्द-गिर्द देखने को मिल रहा है. इजरायल और हमास की ओर हर दिन नए-नए दावे किये जा रहे हैं. इस बीच इजरायल ने हमास को लेकर बड़ा दवा करते हुए कहा कि हमास के हमलों के दौरान अपहरण के बाद बंधकों को 7 अक्टूबर को गाजा शहर के अल-शिफा अस्पताल में लाया गया था.

इस मामले में इजरायली सेना (IDF) ने एक वीडियो भी जारी किया है. जो 7 अक्टूबर की सुबह 10:53 बजे का बताया जा रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि शॉर्ट्स और हल्के नीले रंग की शर्ट पहने एक व्यक्ति को पांच हथियारबंद लोग प्रवेश कक्ष की ओर खींच रहे हैं. एक अन्य वीडियो क्लिप में प्रतीत होता है कि सुबह 10:55 बजे का समय अंकित है, अंडरवियर में एक घायल व्यक्ति को सात लोग एक गार्नी पर लादकर ले जा रहे हैं. उनमें से चार हथियारबंद लोग नजर आ रहे हैं.

सैन्य प्रवक्ता डैनियल हगारी ने दोनों व्यक्तियों को नेपाल और थाईलैंड के बंधकों के रूप में वर्णित करते हुए कहा कि ‘यहां आप हमास को एक बंधक को अंदर ले जाते हुए देख सकते हैं… वे उसे अस्पताल के अंदर ले जा रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि ‘हमने अभी तक इन दोनों बंधकों का पता नहीं लगाया है. हम नहीं जानते कि वे कहां हैं.’

इससे पहले रविवार को इजरायल ने अल शिफा अस्पताल का एक और वीडियो जारी किया. जिसमें इजरायल ने दावा किया कि हमास ने अल शिफा अस्पताल के नीचे 10 मीटर गहरी 55 मीटर लंबी आतंकी सुरंग बना रखा था. डैनियल हगारी ने बंधक बनाए गए 19 वर्षीय सैनिक नोआ मार्सियानो की मौत के बारे में भी अधिक जानकारी दी. सेना ने शुक्रवार को घोषणा की कि सैनिकों ने अल-शिफा के इलाके से उसके अवशेष बरामद किए हैं.



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक विदेश की खबरें