इजरायली सेना अपने ही तीन बंधकों की हत्या, जाने क्या रही हत्या के पीछे वजह?
File Photo


यरुशलम : इजरायली सेना ने तीन बंधकों की गोली मारकर हत्या कर दी है. सेना के मुताबिक उन्होंने गलती से खतरा समझकर उनकी हत्या की है. सेना ने एक बयान में कहा कि गाजा सिटी के पड़ोस में जंग के एक इलाके शेजैया में एक लड़ाई के दौरान आईडीएफ ने गलती से तीन इजरायली बंधकों की पहचान एक खतरे के रूप में कर लिया. इसके कारण सैनिकों ने उनकी ओर फायरिंग की और वे सभी मारे गए.

घटना पर अफसोस जताते हुए कहा गया है कि इस गंभीर घटना से तत्काल सबक सीखा गया है. इस बारे में इलाके में सभी आईडीएफ सैनिकों को बता दिया गया है. इजरायली सेना ने कहा कि तीनों बंधकों के शवों को जांच के लिए इजरायली इलाके में भेज दिया गया. जहां इस बात की पुष्टि हो गई कि वे तीनों इजरायली बंधक थे और उनकी पहचान कर ली गई.

आईडीएफ ने बंधकों की पहचान योतम हैम, एलोन शमरिज और समेर अल-तलाल्का के रूप में की है. योतम हैम और एलोन शमरिज को हमास के 7 अक्टूबर के हमले के दौरान किबुत्ज कफर अजा से पकड़ लिया गया था. जबकि समेर अल-तलाल्का को किबुत्ज निर अम से बंधक बनाया गया था.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हादसे पर अफसोस जताते हुए बयान जारी कर कहा कि ‘यह एक असहनीय त्रासदी है. पूरा इजरायल आज शाम शोक मना रहा है. इस कठिन समय में मेरा दिल शोक संतप्त परिवारों के साथ है.’ वहीं इजरायली सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि सेना ‘जो कुछ भी हुआ उसके लिए जिम्मेदार है. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)



अधिक विदेश की खबरें