बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने छोड़ा पद, JDU से लड़ सकते हैं चुनाव
पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय


बिहार के पुलिस प्रमुख ने छोड़ा पद, राजनीति में जाने की चर्चा
पटना : सुशांत सिंह राजपूत मामले चर्चा में आये बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने मंगलवार को अचानक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) की घोषणा का ऐलान कर दिया है. बिहार सरकार ने भी उनका  वीआरएस स्वीकार भी कर लिया और राज्यपाल ने भी इस पर अपनी मंजूरी दे दी है.

बताया जा रहा है कि बीते कई दिनों से ऐसी चर्चा थी कि  वे पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति में जाने का मन बना रहे हैं. हांलाकि दो दिन पहले ही बक्सर में उन्होंने इस बात का खंडन किया था. यह भी कहा था कि मैं इस विषय पर सफाई देते-देते परेशान हूं. लेकिन मंगलवार देर रात अचानक उनके वीआरएस लेने की चर्चा ने सबको हैरानी में डाल दिया है. 

बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यकाल का सिर्फ पांच महीने बाकी हैं. वे फरवरी माह में रिटायर होने वाले थे. इस बीच राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी कि वे बक्सर से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. बक्सर उनका गृह जनपद है. चर्चा है कि जेडीयू से उन्हें विधानसभा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. 

उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत की कथित हत्या के मामले में वे काफी मुखर होकर बयान दे रहे थे, जिसके कारण वे काफी चर्चा में आ गये थे.


अधिक देश की खबरें