सेक्स लाइफ पर कोरोना वायरस ने कैसे डाला असर?
कॉन्सेप्ट फोटो



स्टोरी- :- वैभव तिवारी , लखनऊ

कोरोना महामारी की शुरुआत के दौरान हम सब ये काफी समय से सुनते है आ रहे है, की 2 गज की दूरी बना के रखिये, लोगों के करीब न आइये, घर पर रहिए। इन सब बातों के दौरान आप के या आप के पार्टनर के भी मन में कई बार आया होगा, की फिर सेक्स का क्या होगा, क्या सेक्स करना ऐसे समय मे ठीक होगा या नही।

 इस बात पर वैज्ञानिकों का ये कहना है, की इस बात पर अभी कुछ साफ साफ नही कहा जा सकता है, की सेक्स के दौरान कोरोना का संक्रमण फैलता है या उसका खतरा बढ़ता है या नही, पर हां इस बात पर कोई दो राय नही है, की सोशल distancing न करने से या फिजिकल कांटेक्ट होने के कारण कोरोना वायरस फैलता है। 


यदि आप का या आप के पार्टनर दोनो में से किसी को कोई कोरोना की शिकायत नही है, तो आप को सेक्स से परहेज करने की कोई ज़रूरत नही है, परंतु आप या आप के पार्टनर को थोड़ी सी भी कोई शिकायत है, या शरीर मे कोरोना के रिलेटेड कोई सिम्पटम्स नज़र आ रहे है, तो ऐसे में सेक्स करना सही नही रहेगा, उससे आप दोनों ही बीमार हो सकते है। इसीलिए इस बात की भी सलाह दी गयी है, की ऐसे समय में अपने रोज़ मर्रा के पार्टनर के इलावा और किसी नए पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध न ही बनाये तो ज़्यादा ठीक रहेगा, क्योंकि उसमें आप को उनके अंदर के सेहत का किसी प्रकार से कोई अनुमान नही होगा। तो आप को सेक्स करना है तो अपनी पत्नी के साथ करिए, ये समय नए रिश्ते या एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करने के लिए सही नही है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें