देश के दो मेट्रो शहरों में कोरोना के रिकॉर्ड मामले, मौतों की संख्या में भी हुआ इजाफा 
कॉन्सेप्ट फोटो


देश में कोरोना से हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. रोजाना नए-नए आंकड़ों से लोगों के मन में लॉकडाउन के ख्याल आने लगे हैं. कोरोना का सबसे ज्यादा असर दो मेट्रो शहरों मुंबई और दिल्ली में देखने को मिल रहा है. मुंबई की बात की जाए तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 11163 नए मामले सामने आए हैं जबकि 25 लोगों की जान गई है. वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां मुंबई से तो हालत बेहतर हैं.

बता दें कि दिल्ली में रविवार को कोरोना के 4,033 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही 21 लोगों की जान चली गई है जबकि 2677 लोग ठीक हो चुके हैं. इससे पहले बीते साल 4 दिसंबर को भी दिल्ली में 4067 नए मामले सामने आए थे. इस साल एक दिन दिल्ली में सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं.

इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 6 लाख 76 हजार 414 हो गई है. इसके साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 6 लाख 51 हजार 351 है. वहीं एक्टिव केसों की संख्या 13 हजार 982 हो गई है, जो 15 दिसंबर 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है. इस संक्रमण से दिल्ली में अब तक 11,081 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसी तरह मुंबई में रविवार को कोरोना संक्रमण के 11,163 नए मामले केस दर्ज किये गए हैं. वहीं 25 लोगों की मौत मौत हुई है. वहीं इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4 लाख 52 हजार 445 तक पहुंच गया है. मुंबई में कोरोना से कुल 11,776 लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं एक्टिव केसों की संख्या 68,052 है.



अधिक देश की खबरें

देश के दो मेट्रो शहरों में कोरोना के रिकॉर्ड मामले, मौतों की संख्या में भी हुआ इजाफा 

मध्य प्रदेश : फर्ज और पर्व साथ-साथ, महिला थाना प्रभारी ने ऑन ड्यूटी मनाया करवा चौथ, नहीं ली छुट्टी ..

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जनपद से एक महिला थाना प्रभारी द्वारा डबल जिम्मेदारी निभाते हुए एक मिसाल ......

देश के दो मेट्रो शहरों में कोरोना के रिकॉर्ड मामले, मौतों की संख्या में भी हुआ इजाफा 

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने किया समीर वानखेडे का समर्थन, बोले-पिछड़ी जाति की वजह से किया जा रहा परेशान ..

ड्रग्स मामले की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे लगातार एनसीपी नेता और महाराष्ट्र ......