Assembly Election 2021 : पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान जारी, 9 बजे तक 4.88 
मतदान केंद्रों पर लगी भीड़ 


पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का मतदान  जारी है. मंगलवार सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग से पहले कई स्थानों पर छिटपुट हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं. पहले और दूसरे चरण के बाद ये पहला मौका है जब मतदान से पहले हिंसा हुई है. असम और बंगाल के अलावा आज केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में सभी सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

इससे पहले प्रथम चरण के लिए 27 मार्च को पश्चिम बंगाल में 30 और असम में 47 सीटों पर वोट डाले गए थे. इसके बाद 1 अप्रैल को बंगाल में 30 और असम में 39 सीटों पर मतदान हुए थे. इस दौरान यहां रिकॉर्ड मतदान हुआ. अब कयास ये लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह वोटिंग दूसरे चरण में हुई थी क्या तीसरे चरण में भी जनता कुछ कमाल दिखा पायेगी।

बंगाल में तीसरे चरण का मतदान
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को राज्य के दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली की 31 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. इन 31 सीटों पर कुल 205 प्रत्याशी मैदान में हैं. ये सभी सीटें संवेदनशील घोषित हैं.

असम में आज अंतिम दौर का मतदान
इसी तरह असम में आज तीसरे और अंतिम चरण के लिए 40 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं.  असम में 12 जिलों में 337 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनकी किस्मत की किस्मत का फैसला आज होगा.

ममता ने लोगों से की बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीसरे चरण के वोटिंग के दौरान लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'बंगाल के मा-माटी-मानुष से मेरी अपील है- मत देने के लिए अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें. आज बड़ी संख्या में बाहर आएं और मतदान करें.'



पीएम मोदी ने की मतदान की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल, असम के अलावा केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हो रहे विधान सभा चुनाव में मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में चुनाव हो रहे हैं. मैं इन राज्यों के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें, खासकर युवा मतदाता.'




9 बजे तक हुआ इतने प्रतिशत मतदान 
चुनाव आयोग के ताजा अपडेट के अनुसार सुबह 9.11 मिनट तक केरल में 3.21 प्रतिशत, तमिलनाडु में .24 प्रतिशत, पुडुचेरी में .38 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल में 4.88 प्रतिशत और असम में .93 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

Assembly Election 2021 : पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान जारी, 9 बजे तक 4.88 

मध्य प्रदेश : फर्ज और पर्व साथ-साथ, महिला थाना प्रभारी ने ऑन ड्यूटी मनाया करवा चौथ, नहीं ली छुट्टी ..

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जनपद से एक महिला थाना प्रभारी द्वारा डबल जिम्मेदारी निभाते हुए एक मिसाल ......

Assembly Election 2021 : पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान जारी, 9 बजे तक 4.88 

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने किया समीर वानखेडे का समर्थन, बोले-पिछड़ी जाति की वजह से किया जा रहा परेशान ..

ड्रग्स मामले की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे लगातार एनसीपी नेता और महाराष्ट्र ......