टैग:#15#फरवरी# कांग्रेस#के#वरिष्ठ#नेता#राहुलगांधी#ने#मंगलवार#को#लगातार#दूसरे#दिन#पंजाब#में#
पंजाब में भाजपा ,अकाली दल और आप पर बरसे राहुल गांधी
राहुल गांधी


राजपुरा : 15 फरवरी —कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन पंजाब में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। मंगलवार को वे राजपुरा पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं झूठे वादे करने नहीं आया हूं। अगर जनता झूठे वादे सुनना चाहती है, तो मोदी जी, बादल जी और केजरीवाल जी को सुनें। मुझे केवल सच बोलना सिखाया गया है।

उन्होंने आम आदमी पार्टी के मोहल्ला क्लीनिक पर निशाना साधा। इसके बाद उनका मानसा और बरनाला में प्रचार का कार्यक्रम है। मानसा में राहुल गांधी गायक और पार्टी उम्मीदवार सिद्धू मूसेवाला के लिए प्रचार करेंगे।

इसमे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सुंदर शाम अरोड़ा के पक्ष में रोशन ग्राउंड होशियारपुर में आज एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पंजाब के बारे में अपना व्यक्त किया था । उन्होंने कहा था कि पंजाब एक संवेदनशील राज्य है और राज्य में शांति और सद्भाव जरूरी है, क्योंकि राज्य की शांति देश की सुरक्षा से जुड़ी है

उन्होंने कहा कि यह सब केवल कांग्रेस ही कर सकती है क्योंकि कांग्रेस पार्टी के द्वारा हर वर्ग के साथ समान व्यवहार किया जाता है। उन्होंने पूछा कि देश की जनता को गुमराह करके बनी मोदी सरकार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, नशा जैसे सार्वजनिक मुद्दों पर चुप क्यों है? वह अब अपने भाषणों में काले धन, करोड़ों लोगों को रोजगार देने जैसे मुद्दे क्यों नहीं उठा रही हैं? राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब का चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है, उसे अगले 5 साल के लिए राज्य का भविष्य तय करना है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक गरीब परिवार से होना चाहिए जो जमीनी स्तर पर लोगों की समस्याओं को समझकर उन्हें हल करने की क्षमता रखता हो। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने 111 दिनों के कार्यकाल में लोगों को करोड़ों का लाभ देकर कई महत्वपूर्ण कार्य शुरू किए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी नहीं होनी चाहिए जो अरबपतियों की सोच के कारण कुछ परिवारों को लाभ पहुंचाने तक सीमित हो। आम आदमी पार्टी के दावों पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कांग्रेस सरकार के दौरान की थी लेकिन अब यह ठीक से काम नहीं कर रही है। लोगों को नुकसान की कीमत चुकानी पड़ रही है।


अधिक देश की खबरें