भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, केजरीवाल भी रहे मौजूद
पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाते हुए.


चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी ने पंजाब में इतिहास रचते हुए विधानसभा चुनाव में 92 सीटों के साथ रिकॉर्ड बनाया था. जिसके बाद बुधवार को आप नेता भगवंत मान बुधवार को 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. बता दें कि भगवंत मान ने स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. 

इसके साथ ही स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित कार्यक्रम में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भगवंत मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब सह प्रभारी राघव चड्‌ढा भी मौजूद रहे.

पंजाब चुनाव में AAP ने दर्ज की 92 सीटों पर जीत
गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने अब तक की सबसे बड़ी जीत के साथ ही दो-तिहाई बहुमत हासिल किया. चुनाव आयोग द्वारा जारी नतीजों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने पंजाब की 117 सीटों में से 92 पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस 18, शिरोमणि अकाली दल ने तीन और भाजपा ने दो सीट पर जीत हासिल की, वहीं एक सीट बसपा और एक सीट निर्दलीय ने भी जीती.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, केजरीवाल भी रहे मौजूद

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......