पुणे : कात्रज इलाके में एक साथ फटे कई सिलेंडर, दहशत में लोग
सिलेंडर में धमाके के बाद कात्रज इलाके से में दिखा आग का गोला


पुणे :  महाराष्ट्र के पुणे में कात्रज इलाके में मंगलवार को आग लगने के बाद यहां एक बाद एक 20 गैस सिलेंडरों में धमाका हो गया. इलाके में जोरदार धमाके के बाद हड़कंप मच गया और अफरा तफरी मच. हालांकि इन धमाकों में किसी हताहत होने की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, पुणे के कात्रज इलाके में गंधर्व लॉन्स के करीब लगभग 100 रसोई गैस सिलेंडर को अवैध रूप से रखा गया था. अचानक से एक सिलेंडर में आग लग गई जिसके बाद एक-एक कर 20 सिलेंडरों में धमाका शुरू हो गया. इस घटना में एक शख्स घायल हुआ, जिसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं आसपास के इलाके में काफी नुकसान होने की बात कही जा रही है.  

घटना के मौके पर पुणे महानगरपालिका की छह दमकल की गाडियां पहुंच गईं और आग को बुझाने में जुट गई हैं. कड़ी मशक्कत के आग पर काबू पा लिया गया है. इससे पूर्व सोमवार को दिल्ली के रंजीत नगर इलाके में एलपीजी सिलिंडर फटने से एक घर में आग लग गई. घटना में दो किशोर झुलस गए.

जानकारी के मुताबिक, घर के सदस्यों को सिलेंडर  से गैस लीक होने की महक आ रहा थी, जिसके बाद उन्होंने सिलेंडर से रेगुलेटर निकाल दिया. हालांकि बाद में उन्होंने माचिस जलाई जिसकी वजह से घर में आग लग गई कर दो बच्चे झुलस गए हैं.

इस तरह की एक घटना पश्चिम बंगाल के मालदा में शनिवार को घटी थी जहां एक एलपीजी सिलेंडर में धमाका हुआ था, जिसमें तीन साल के एक बच्चे की मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा,'यह घटना कालियाचक पुलिस थानांतर्गत जादूपुर नयाग्राम गांव में हुई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पुणे : कात्रज इलाके में एक साथ फटे कई सिलेंडर, दहशत में लोग

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......