Ropeway हादसा : हादसे के वक्त का वीडियो आया सामने, सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग
Ropeway हादसा


रांची : झारखंड के देवघर में Ropeway में चार लोगों की मौत के बाद हड़कंप मच गया है. हादसे में फंसे लोगों को बचाने के लिए कई एजेंसियों ने संयुक्त रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था और हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है. इस बीच रोपवे एक वीडियो सामने आया है जिसे देख किसी की भी रूह कांप जाएगी.

भगवान को पुकार रहे थे लोग
वीडियो में सुनाई दे रहा है कि ट्रॉली में सवार चीखते-चिल्लाते हुए सुनाई दे रहे हैं. जिस वक्त हादसा हुआ लोग को कुछ समझ नहीं आ रहा था, 1 मिनट 17 सेकेंड के इस वीडियो में ट्राली पर सवार लोग सिर्फ भगवान और हनुमान जी को याद करते हुए सुने जा सकते हैं. लोग घबराहट के चलते हड़बड़ा गए. वीडियो में त्रिकूट पहाड़ की ऊंचाई साफ दिख रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक झटके में रोपवे हिल गया.

सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
इस दुखद घटना के बाद झारखंड सरकार ने मारे गए लोगों के प्रति दुख प्रकट किया है और उनके परिजनों को 5-5 लाख रुपये के आर्थिक मदद का एलान किया है.

लोगों को बचाने में जुटी सेना
जानकारी के मुताबिक़,भारतीय सेना के एक बिग्रेडियर, दो कर्नल के साथ 50 जवान और मेडिकल टीम यहां दिन-रात लोगों को बचाने में जुटी थी. इसके अलावा आइटीबीपी के 50 जवान व अधिकारी भी रेस्‍क्यू में मुस्‍तैद रहे. NDRF के 70 जवानों के साथ ही वायुसेना के 5 हेलीकाप्टर के साथ करीब 20 लोगों की टीम रोपवे में फंसे लोगों को निकालने में जुटी रही.

झारखंड हाई कोर्ट ने दिए जांच का आदेश
त्रिकूट हादसे पर झारखंड हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. कोर्ट ने मामले की जांच कराने के आदेश दिए हैं. राज्य सरकार को जवाब दाखिल करने का आदेश मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

Ropeway हादसा : हादसे के वक्त का वीडियो आया सामने, सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......