पंजाब पुलिस ने इस मामले में BJP नेता तजिंदर सिंह बग्गा को किया गिरफ्तार,
बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा


नई दिल्ली : पंजाब पुलिस ने बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. तजिंदर सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है. तजिंदर की गिरफ्तारी के बाद परिजनों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए  अरविंद केजरीवाल पर तानाशाही के आरोप लगाए.

क्यों गिरफ्तार किए गए बग्गा?
बीजेपी नेता तजिंदर सिंह बग्गा के खिलाफ 1 अप्रैल 2022 को एक मामला हुआ था. पुलिस ने उसी मामले में तजिंदर को गिरफ्तार किया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सन्नी सिंह आहलूवालिया ने तजिंदर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया था. सन्नी सिंह ने पुलिस शिकायत में कहा था कि तजिंदर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं और इसके लिए लोगों को भड़का रहे हैं.

इन धाराओं के तहत दर्ज है केस
तजिंदर सिंह बग्गा के खिलाफ पंजाब पुलिस ने मोहाली में साइबर क्राइम थाने में धारा 153-A, 505, 505(2), 506 के तहत 1 अप्रैल 2022 को मामला दर्ज किया था. इससे पहले पंजाब पुलिस ने बग्गा को  (9, 11, 15, 22 और 28 अप्रैल को) नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह नहीं गए. इसके बाद बग्गा पंजाब के हरियाणा हाई कोर्ट चले गए थे और दर्ज मामले को रद्द करने की मांग की थी.

पुलिस ने जारी किया बयान
पंजाब पुलिस की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि  मोहाली में दर्ज मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पर तजिंदर सिंह बग्गा को पूछताछ के लिए कई बार बुलाया गया था लेकिन वह पूछताछ में शामिल नहीं हुए जिसके बाद आज  6 मई को सुबह ही बग्गा को दिल्ली के जनकपुरी के उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पंजाब पुलिस ने इस मामले में BJP नेता तजिंदर सिंह बग्गा को किया गिरफ्तार,

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......