Maharashtra Political Crisis : भाजपा और शिवसेना ने शिंदे गुट को दिए एक से बढ़कर एक ऑफर
एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत


पुणे : महाराष्ट्र के बागी विधायकों को इस समय बीजेपी और शिवसेना की ओर से अच्छे ऑफर मिल रहे हैं. वहीं, गुवाहाटी में ठहरे हुए विधायकों को मुंबई वापस बुलाने की हर संभव कोशिश जारी है. फ़िलहाल, एकनाथ शिंदे पूरी तरह से पार्टी से अलग रास्ता अपनाने की जुगत में हैं.

संजय राउत ने MVA छोड़ने के दिए संकेत
इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने बागी विधायकों से कहा कि वह मुंबई वापस आए, फिर वह जो भी बात करना चाहते हैं. मुख़्यमंत्रो उद्धव ठाकरे खुद उनसे बात करेंगे, लेकिन गुवाहाटी से बैठकर उन्हें संवाद नहीं करना चाहिए. यही नहीं संजय ने कहा कि सभी विधायकों की इच्छा होने पर महा विकास अघाड़ी (MVA) से बाहर निकलने पर विचार करने के लिए तैयार हैं.

भाजपा का लुभावना ऑफर
उधर प्रमुख विपक्षी दल भाजपा भी एकनाथ शिंदे को एक से बढ़कर एक जबरदस्त ऑफर दे रहे हैं. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिंदे गुट को सरकार बनाने का प्रस्ताव देते हुए सरकार में अच्छे मंत्रालय सौंपे जाएंगे.

केंद्र में भी 2 मंत्री पद का ऑफर
गौरतलब है कि शिंदे को NDA खेमे में लाने के लिए 13 मंत्री पद और केंद्रीय मंत्रियों के पद का ऑफर भी BJP की साइड से दिया गया है.

राउत के ऑफर से सत्ता में असंतुलन
वहीं शिवसेना भी एकनाथ शिंदे से कहा कि अगर बैठकर बातचीत होती है तो वह MVA से गठबंधन तोड़ने पर विचार किया जा सकता है. गौरतलब है शिवसेना भी महाराष्ट्र में सरकार बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश में लगी है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें