पीयूष गोयल और सीतारमण समेत राज्यसभा के 57 नवनिर्वाचित सदस्यों में से 27 ने ली शपथ
शपथ लेने वालों में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी समेत 27 सदस्य शामिल थे.


नई दिल्ली : राज्यसभा के लिए चुने गए 57 सदस्यों में से 27 ने शुक्रवार को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ले ली है. राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सभी को राज्यसभा की सदस्यता दिलाई है.शपथ लेने वालों में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी समेत 27 सदस्य शामिल थे.

बता दें कि दस राज्यों से चुन कर आए इन 27 सदस्यों ने 10 भाषाओं में शपथ ली. हिंदी में 12 सदस्य, अंग्रेजी में 4, संस्कृत, कन्नड़, मराठी और उड़िया में दो-दो और पंजाबी, तमिल और तेलुगु में एक-एक सदस्य ने शपथ ली है. इससे पहले चार सदस्य शपथ ले चुके हैं.

शपथ ग्रहण समारोह के बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने स्पष्ट किया कि वे निर्वाचित सदस्य जिन्होंने अभी भी शपथ नहीं ली है, वे भी 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान कर सकते हैं. कुछ सदस्यों के पूछने पर नायडू ने उन्हें बताया कि राज्यसभा चुनाव जो सदस्य जीत कर आते हैं, उन्हें अधिसूचना की तारीख से ही सदन का सदस्य माना जाता है. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी के साथ ही विवेक के तन्खा, सुरेंद्र सिंह नागर, डॉ के लक्ष्मण, डॉ लक्ष्मीकांत वाजपेयी, कल्पना सैनी, पं. सुलता देव और श्री आर. धर्मर शामिल हैं. नवनिर्वाचित 57 में से 14 सदस्य उच्च सदन के लिए पुनः चुने गए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पीयूष गोयल और सीतारमण समेत राज्यसभा के 57 नवनिर्वाचित सदस्यों में से 27 ने ली शपथ

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......