कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं की मांग, 'राहुल गांधी ही संभालें कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान'
राहुल गांधी


नई दिल्ली :  कांग्रेस में एक बार फिर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने को लेकर मांग तेज हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, पूर्व सीएम हरीश रावत और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक सुर में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही. इससे पहले कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने अध्यक्ष पद के चुनाव का कार्यक्रम जारी किया.


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा कांग्रेस के अन्य नेताओं ने सार्वजनिक रूप से पहले ही राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालने की अपील कर चुके हैं. मालूम हो कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी पार्टी की कमान संभाल रही हैं.

अध्यक्ष पद के लिए राहुल एकमात्र पसंद: खुर्शीद
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी को पहली और एकमात्र पसंद बताया है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिस किसी से भी पार्टी अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी को लेकर बात की, सभी ने राहुल ने गांधी को पहली और एकमात्र पसंद बताया है.

कार्यकर्ता चाहते हैं राहुल बनें अध्यक्ष:हरीश रावत
पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत भी यही चाहते हैं कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभाल लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के तौर पर यह कह रहा हूं. लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं की यही भावना है.

राहुल ही कांग्रेस को रख सकते हैं एकजुट : खड़गे
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मेरी निजी राय है और यह सभी कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल गांधी को इस समय में कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए. उन्हें कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनना चाहिए. राहुल गांधी अकेले हैं जो कांग्रेस को उठा सकते हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं की मांग, 'राहुल गांधी ही संभालें कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान'

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......