प्रतिबंध के बाद PFI के खिलाफ पहली बार कार्रवाई, दिल्ली पुलिस ने 4 सदस्यों को किया गिरफ्तार
File photo


नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए शाहीन बाग से उससे जुड़े चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को पीएफआई के खिलाफ शाहीन बाग थाने में UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसके तहत कार्रवाई की गई है. गौरतलब है गृह मंत्रालय की ओर से 5 साल के लिए बैन लगाए जाने के बाद यह पहली गिरफ्तारी है.

पीएफआई और उससे जुड़े 8 संगठनों पर बैन
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पिछले सप्ताह पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उससे जुड़े 8 संगठनों पर 5 साल का बैन लगा दिया था. गृह मंत्रालय ने अपने नोटिफिकेशन में कहा कि वैश्विक आतंकी संगठनों के साथ संबंध और कई आतंकी मामलों में शामिल होने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उससे जुड़े 8 सहयोगी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया गया है.

पीएफआई के खिलाफ छापेमारी में मिले थे सबूत
बता दें कि पीएफआई पर प्रतिबंध लगाए जाने से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय  के अलावा दूसरी एजेंसियों ने 22 सितंबर को 15 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के ठिकानों पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान जांच एजेंसियों के पीएफआई और उससे जुड़े संगठनों के खिलाफ सबूत मिले थे. इसके बाद केंद्रीय एजेंसियों ने 9 राज्यों में भी पीएफआई के ठिकानों पर ताबड़तोड़ रेड डाली. पहले राउंड की छापेमारी में 106 और दूसरे राउंड की छापेमारी में पीएफआई से जुड़े लोग 247 गिरफ्तार/हिरासत में लिए गए.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

प्रतिबंध के बाद PFI के खिलाफ पहली बार कार्रवाई, दिल्ली पुलिस ने 4 सदस्यों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......