हिमाचल चुनाव : बीजेपी ने 62 उम्मीदवार किये घोषित, जयराम ठाकुर लड़ेंगे सिराज से चुनाव, दो बार सीएम रहे धूमल का टिकट कटा
प्रेम कुमार धूमल


नई दिल्ली :  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है.  अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी ने कुल 62 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बीजेपी ने सिराज विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, पिछले चुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे प्रेम कुमार धूमल का बीजेपी ने इस बार टिकट काट दिया है.

 
बीजेपी की ओर से जारी की गई 62 उम्मीदवारों की पहली सूची में हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे दिग्गज नेता प्रेम कुमार धूमल का नाम नहीं है. प्रेम कुमार धूमल के सुजानपुर या हमीरपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन जब उम्मीदवारों की लिस्ट आई तो दोनों में से किसी भी सीट से उन्हें टिकट नहीं दिया गया.

बीजेपी ने इन्हें दिया टिकट





11 विधायकों का टिकट कटा
बीजेपी ने 11 सीटिंग विधायकों का भी इस  बबार टिकट काट दिया है इनमें जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार के एक मंत्री का नाम भी शामिल है. पार्टी ने हिमाचल चुनाव के लिए 62 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में पांच महिलाओं के साथ ही अनुसूचित जाति के 11 उम्मीदवारों को टिकट दिया है. अनुसूचित जनजाति के भी आठ उम्मीदवार मैदान में हैं. दो तिहाई उम्मीदवार ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

हिमाचल चुनाव : बीजेपी ने 62 उम्मीदवार किये घोषित, जयराम ठाकुर लड़ेंगे सिराज से चुनाव, दो बार सीएम रहे धूमल का टिकट कटा

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......