केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, बाबा केदार की पूजा-अर्चना, राष्ट्र कल्याण की कामना की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) को केदारनाथ पहुंचे हैं. यहां उन्होंने ने केदारनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना करते हुए  देश की समृद्धि और खुशहाली के साथ कल्याण की मंगल कामना की. इसके बाद पीएम मोदी ने भगवान नंदी का आशीर्वाद लेकर मंदिर की परिक्रमा की. बता दें कि पूजा करने के बाद बाहर आते ही उन्होंने वहां मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान पीएम मोदी की ड्रेस ने सबका ध्यान खींचा है. पीएम मोदी की इस ड्रेस की चर्चा जोरों पर है.

प्रधानमंत्री ने सफेद पोशाक में लाल पहाड़ी टोपी पहने तीर्थ पुरोहित समाज का अभिवादन किया. मंदिर प्रांगण शिव भजनों से गुंजायमान है. प्रधानमंत्री ने बाबा केदार को नमन कर मंदिर के गर्भगृह की ओर प्रस्थान करते ही भगवान भोले के सामने शीश झुकाया. भगवान केदार का रुद्राभिषेक कर करीब आधा घंटा पूजा-अर्चना की.

प्रधानमंत्री ने एटीवी (ऑल टेरिल व्हीकल) के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. इसके बाद केदारनाथ रोप-वे परियोजना के तहत लगभग 946 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल पर पहुंच कर पुष्पांजलि अर्पित की.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

केदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, बाबा केदार की पूजा-अर्चना, राष्ट्र कल्याण की कामना की

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......