गुजरात विधानसभा चुनाव : चुनाव आयोग आज कर सकता है तारीखों का ऐलान, लेकिन उससे पहले कांग्रेस ने EC पर साधा निशाना
File Photo


नई दिल्ली : गुजरात में चुनाव नजदीक है. ऐसे में गुरुवार को चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तारीखों ऐलान कर सकता है. अब से कुछ  चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने वाली है. लेकिन उससे पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्ठा को लेकर सवाल उठा दिए हैं. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके भारतीय निर्वाचन आयोग की स्वायत्तता पर तंज कसा है. वहीं, बीजेपी ने इसे कांग्रेस हार बताते हुए बहानेबाजी बताया है.

कांग्रेस का चुनाव आयोग पर निशाना
गौरतलब है चुनाव आयोग पर पहले भी इस तरह के हमले हो चुके हैं. इसी क्रम में कांग्रेस ने आज एक बार फिर ट्वीट करके भारतीय निर्वाचन आयोग की स्वायत्तता पर सवाल किया है. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, 'भारत निर्वाचन आयोग एक स्वायत्त संस्थान है. ये निष्पक्ष चुनाव कराता है.'

बीजेपी का पलटवार
चुनाव आयोग को लेकर किये गए ट्वीट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को जवाब दिया है.  बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया कि चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले ही कांग्रेस ने दोनों राज्यों में हार के डर से अपनी सामान्य बहानेबाजी शुरू कर दी है. ईसीआई पर निशाना, क्योंकि राहुल को है बचाना. परिवार तंत्र की लोकतंत्र के प्रति सशर्त प्रतिबद्धता है. जब वे जीतते हैं तो ईसीआई ठीक है!

चुनाव की तारीखों का ऐलान आज
बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के लिए चुनाव आयोग आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. चुनाव की आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के बाद गुजरात में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी. गुजरात में दिसंबर के पहले हफ्ते में दो चरणों में वोटिंग होने की संभावना है.



अधिक देश की खबरें

गुजरात विधानसभा चुनाव : चुनाव आयोग आज कर सकता है तारीखों का ऐलान, लेकिन उससे पहले कांग्रेस ने EC पर साधा निशाना

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......