प्रदूषण के चलते नोएडा में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल बंद, 9वीं-12वीं की ऑनलाइन होगी पढाई
File Photo


नई दिल्ली : दिल्ली में प्रदूषण से हालात बेहद ख़राब है. यहां प्रदूषण जानलेवा स्थिति में पहुंच गया है. बढ़ते प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. इतना ही नहीं प्रशासन ने 1 से 5 तक के सभी स्कूलों को तत्काल बंद करने के निर्देश दिए हैं.  

बता दें कि यहां कि हवा बेहद जहरीली हो चुकी है. जिसे देखते प्रशासन 1 से 5 तक के सभी स्कूलों को 8 नवम्बर तक बंद रखने का निर्देश दिया है. प्रदूषण की वजह से बच्चों पर काफी बुरा असर पड़ सकता है. ऐसी स्थिति न बनने पाए इसलिए सरकार की तरफ से यह कदम उठाया गया है.  

ऑनलाइन होगी पढ़ाई
जारी आदेश के बाद जिले में संचालित होने वाले कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई आयोजित करने का फैसला किया गया है. प्रशासन ने सभी प्रिंसिपल को जारी आदेश का पालन करने को कहा है. साथ ही बच्चे भी क्लास जारी रखने के लिए निरंतर स्‍कूल के संपर्क में रहना होगा. किसी भी समस्या के लिए वह स्कूल से संपर्क कर सकते हैं.

9वीं-12वीं के लिए भी निर्देश जारी
इसके अलावा कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सभी कक्षाएं भी ऑनलाइन जारी रखने के लिए कहा है. हालांकि, इसके लिए किसी तरह की कोई अनिवार्यता लागू नहीं है और स्कूलों से यथासंभव ऑनलाइन क्लासेस आयोजित करने के लिए कहा गया है. हालांकि, स्‍कूलों में अगले आदेश तक आउटडोर एक्टिविटी पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

प्रदूषण के चलते नोएडा में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल बंद, 9वीं-12वीं की ऑनलाइन होगी पढाई

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......