कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का किया ऐलान
हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री और मुकेश अग्निहोत्री होंगे डिप्टी सीएम का चेहरा


शिमला : हिमाचल प्रदेश के लिए नए मुख्यमंत्री के रूप में कांग्रेस ने सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का ऐलान किया है. वहीं उपमुख्यमंत्री के लिए मुकेश अग्निहोत्री के नाम की घोषणा की है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लगी. रविवार (कल) को सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

बता दें कि रविवार को सुबह 11 बजे सुखविंदर सिंह सुक्खू और मुकेश अग्निहोत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. विधायक दल की बैठक के बाद सीएम पद के नाम का ऐलान के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष और सीएम पद की रेस में शामिल रहीं प्रतिभा सिंह के समर्थक सड़कों पर उतर आए. 


मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, राजनीति की जो सीढियां मैंने चढ़ी हैं उसमें गांधी परिवार का बहुत योगदान रहा है. जो वादे हमने जनता से किए उसे लागू करने की जवाबदेही मेरी है. हम सत्ता, सत्ता के लिए नहीं चाहते हैं, हम सत्ता परिवर्तन के लिए लाए हैं. उन्होंने आगे कहा, मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और प्रदेश की जनता का शुक्रगुजार हूं. हमने हिमाचल प्रदेश की जनता से जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा करना मेरी जिम्मेदारी है. राज्य के विकास के लिए हमें काम करना है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 11 दिसंबर को शपथ लेंगे.  खड़गे ने कहा, हमने 10 सूत्री कार्यक्रम देकर हिमाचल प्रदेश में जीत हासिल की है. हम वहां अच्छे बहुमत से जीते हैं. कल वहां शपथ ग्रहण समारोह है. यही कारण है कि मैं अपने वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के लिए बाहर गया था. कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीट में से 40 सीट पर जीत हासिल कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सत्ता हासिल की. हिमाचल में मतदान 12 नवंबर को हुआ था और नतीजे गुरुवार को घोषित किए गए. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री पद के लिए सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का किया ऐलान

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......