coronavirus : चीन के बाद जापान-अमेरिका में कोरोना से कोहराम, दुनियाभर में 24 घंटे में मिले 5.37 लाख मामले
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : चीन में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही एक बार फिर दुनिया कोरोना वायरस की दहलीज पर पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में दुनियाभर में कोरोना वायरस के 5.37 लाख केस सामने आए हैं,जबकि 1396 लोगों की जान गई है. 24 घंटे में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले  जापान में मिले हैं. इसी तरह अमेरिका में भी 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

इसके अलावा चीन में कोरोना से  कोहराम मचा है. यहां न सिर्फ तेजी से केस बढ़ रहे हैं, बल्कि महामारी से लोगों की जान भी जा रही है. अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए जगह नहीं बची है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन  (WHO) ने खुद इस इस बारे में बताया है. WHO ने कहा कि कोरोना की मौजूदा लहर के चलते चीन में अस्पताल भर गए हैं.  

चीन के अलावा अमेरिका, जापान समेत दुनिया के तमाम देशों में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में भारत के सभी राज्य सतर्क हो गए हैं.  भारत में पिछले 24 घंटे में 145 केस मिले हैं. हालांकि, इस दौरान किसी की जान नहीं गई है. अब तक देश में 44,677,594 केस मिल चुके हैं. वहीं, 5.3 लाख लोग अब तक महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

coronavirus : चीन के बाद जापान-अमेरिका में कोरोना से कोहराम, दुनियाभर में 24 घंटे में मिले 5.37 लाख मामले

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......