पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सौंपे 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (शुक्रवार) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी पदों पर चयनित करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। प्रधानमंत्री ने इस युवाओं को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है।

मोदी ने कहा कि जिन लोगों को आज नियुक्ति पत्र मिला है, उनके लिए यह जीवन की एक नई यात्रा है। सरकार का अहम हिस्सा होने के नाते आप विकसित भारत की यात्रा के सक्रिय भागीदार होंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि रोजगार मेले से जहां युवाओं का सशक्तिकरण हो रहा है, वहीं देश के विकास में उनकी भागीदारी भी सुनिश्चित हो रही है। एक समय था जब विभिन्न कारणों से नियमित पदोन्नति भी बाधित होती थी।  केंद्र सरकार की भर्ती प्रक्रिया में बदलाव हुए हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त युवाओं से बातचीत भी की। प्रधानमंत्री कार्यालय का कहना है कि रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। देश भर से चुने गए ये नवनियुक्त, भारत सरकार के तहत कनिष्ठ अभियंता, लोको पायलट, तकनीशियन, इंस्पेक्टर, सबइंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, कनिष्ठ लेखाकर्मी, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर आसीन होंगे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सौंपे 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र

दिल्ली में बीजेपी सिर्फ 2 उम्मीदवारों को दोबारा देगी टिकट, 5 को करेगी आउट, नए चेहरों को मिलेगा मौका ..

लोकसभा चुनावों में बीजेपी दिल्ली में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी ......

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सौंपे 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र

बेंगलुरु : रामेश्वरम कैफे धमाके सीसीटीवी फुटेज आया सामने, संदिग्ध शख्स ने मंगाई थी फेमस डिश, खाने के बाद विस्फोटक से भरा बैग छोड़कर भागा ..

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू स्थित रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए धमाके में कम से कम 10 ......