सुकेश चंद्रशेखर पर कसा शिकंजा, साढ़े तीन करोड़ की धोखाधड़ी के केस में 14 दिन की न्यायिक हिरासत
सुकेश चंद्रशेखर


नई दिल्ली : दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जपना सिंह से 3.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार सुकेश चंद्रशेखर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस मामले में ईडी ने सुकेश को 16 फरवरी को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. ईडी ने सुकेश को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था.

ईडी के मुताबिक जपना का पति मलविंदर सिंह जेल में बंद था. उसको लेकर जुलाई 2021 में सुकेश ने जपना को लैंडलाइन नम्बर से कॉल कर खुद की पहचान विनोद राज गोपालन के रूप ने बताई और कहा कि लॉ सेक्रेटरी आप से बात करना चाहते हैं. उसके बाद लैंडलाइन नंबर से फिर एक कॉल आई, जिसमें कॉलर ने खुद को लॉ सेक्रेटरी बताया और उसने मलविंदर सिंह की तिहाड़ में सुरक्षा का हवाला देकर उनसे सहयोग करने की बात कही थी.

 ईडी ने कहा कि खुद को लॉ सेक्रेटरी बताने वाले कॉलर ने कहा कि उसकी होम मिनिस्ट्री में बात हो गई है और होम मिनिस्ट्री मलविंदर की मदद करना चाहते हैं. उसकी मदद के लिए कृष्ण कुमार आपसे मिलेंगे और आगे की बात करेंगे. ईडी ने बताया कि जब शिकायतकर्ता ने उस लैंडलाइन नम्बर को ट्रूकॉलर पर चेक किया तो उसमें भी होम मिनिस्ट्री का ही नंबर दिखाई दिया। उसके बाद ही जपना सिंह को विदेशी नंबर से एक फोन आया, जिसमें उसने खुद को कृष्ण कुमार बताया, जिससे 25 जुलाई, 2021 तक बात हुई.

शिकायतकर्ता से करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये सुकेश ने अलग-अलग तारीख पर वसूले और धोखाधड़ी की गई. ईडी ने कहा कि शिकायतकर्ता से पैसा पीएम केयर फंड के नाम से फर्जी अकाउंट में ट्रांसफर करवाये गए, जिसकी बाकायदा रसीद भी शिकायतकर्ता को भेजी गई। इसके अलावा हांगकांग की एक फर्जी कंपनी के खाते में भी पैसा ट्रांसफर करवाया गया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

सुकेश चंद्रशेखर पर कसा शिकंजा, साढ़े तीन करोड़ की धोखाधड़ी के केस में 14 दिन की न्यायिक हिरासत

अरविंद केजरीवाल ने लोगों को भेजा संदेश, कहा-मैं आतंकवादी नहीं हूं, लेकिन बर्ताव मेरे साथ वैसे ही हो रहा ..

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से लोगों के लिए संदेश भेजा है. आम आदमी ......