पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आईपीएस ज्योति यादव से रचाई शादी
हरजोत सिंह बैंस और आईपीएस डॉक्टर ज्योति यादव


चंडीगढ़ : पंजाब के शिक्षा मंत्री एवं आप नेता हरजोत सिंह बैंस शादी के बंधन में बंध गए हैं. उन्होंने IPS अफसर डॉक्टर ज्योति यादव से शादी कर ली है. शादी का कार्यक्रम रूपनगर जिले के नंगल के गुरुद्वारा श्री बिभोर साहिब में आनंद कारज समारोह रखा गया था. जिसमे दोनों परिवारों के लोग शामिल हुए थे.

बता दें कि सिख धर्म में शादी हिन्दू रीति रिवाज से हटकर होती है. इसमें शादी में लोग आनंद कारज करते हैं.इस दौरान ग्रंथी गुरुग्रंथ साहिब का पाठ करते हैं और खास बात ये है कि दोनों तरफ के सभी परिजनों के सिर पर पगड़ी या सरापा होता है.

सीएम केजरीवाल, सीएम भगवंत मान व अन्य नेता भी पहुंचे आप नेता हरजोत सिंह की शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान के अलावा कई अन्य नेता शादी समारोह में पहुंचे थे. शादी समारोह सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे. बीते दिनों IPS ज्योति यादव के साथ शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की सगाई की बात सामने आई थी. IPS ज्योति मानसा जिले में तैनात हैं.

गुरुग्राम में रहता है ज्योति यादव का परिवार
आईपीएस अफसर ज्योति यादव का परिवार गुरुग्राम में रहता है. पिछले साल वो आप विधायक राजिंदरपाल कौर के साथ बहस के बाद ज्योति सुर्खियों में आई थीं. ज्योति उस समय लुधियाना में सहायक पुलिस आयुक्त थीं. वहीं, हरजोत बैंस श्री आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के रहने वाले हैं. वो आप (आम आदमी पार्टी) पंजाब के युवा मोर्चा का नेतृत्व कर चुके हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आईपीएस ज्योति यादव से रचाई शादी

दिल्ली में अभी नहीं होंगे MCD के मेयर चुनाव? एलजी बोले-मौजूदा मेयर और डिप्टी मेयर को अगले चुनाव तक पद पर बने रहेंगे ..

उप-राज्यपाल सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति ......