लोकसभा चुनाव से कांग्रेस को झटका, ये बड़ा नेता हुआ बीजेपी में शामिल, तीन अन्य को भी दिलाई सदस्यता
सुरेश पचौरी ने बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजय वर्गीय, मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपी की सदस्या ले ली.


भोपाल : मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है. सुरेश पचौरी के साथ कांग्रेस अन्य नेताओं ने भी बीजेपी की सदस्यता ले ली है. इसमें पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक विशाल पटेल, संजय शुक्ला, सपा के पूर्व विधायक अर्जुन पलिया भी बीजेपी में शामिल. उन्होंने राजधानी भोपाल के बीजेपी दफ्तर पहुंच कर बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजय वर्गीय, मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपी की सदस्या ले ली. सुरेश पचौरी 56 साल कांग्रेस में रहे उन्होंने कई पदों की जिम्मेदारी संभाली. अब चुनाव के ठीक पहले उनका बीजेपी में शामिल होने कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हो रहा है.

पूर्व मंत्री रहे सुरेश पचौरी को राजीव गांधी और सोनिया गांधी से खास संपर्क में रहने के कारण गांधी परिवार का करीबी माना जाता है. उन्होंने 56 साल कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया. अब लोक सभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली. जानकारी के मुताबिक बीते दिनों से वे कांग्रेस में खुद को अपमानित मेहसूस कर रहे थे. अब उन्होंने सीएम मोहन यादव, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ले ली. सुरेश पचौरी के भाजपा में शामिल होने पर मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री मोहन यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि आगे-आगे राहुल गांधी जा रहे हैं और पीछे से कांग्रेस साफ हो रही है.

राजनीतिक करियर में दो चुनाव लड़े
सुरेश पचौरी ने अपने राजनीतिक जीवन में सिर्फ दो बार चुनाव लड़ा है. उन्होंने पहली बार साल 1999 में भोपाल लोकसभा सीट से पूर्व सीएम उमा भारती के खिलाफ चुनाव लड़ा था. इसमें बीजेपी की उमा भारती को करारी टक्कर दी थी, लेकिन 1.6 लाख से अधिक वोटों से हार गए थे. उसके बाद 2013 में विधानसभा चुनाव में भोजपुर से शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री रहे दिवंगत सीएम सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेंद्र पटवा के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

लोकसभा चुनाव से कांग्रेस को झटका, ये बड़ा नेता हुआ बीजेपी में शामिल, तीन अन्य को भी दिलाई सदस्यता

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......