ED ने लालू के करीबी को किया गिरफ्तार,  2 करोड़ कैश मिलने के बाद की कार्रवाई
सुभाष यादव (File Photo)


पटना : बिहार में भ्रष्टाचार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. इस कड़ी में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राष्ट्रीय जनता दल के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी कहे जाने वाले सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल शनिवार को ईडी की टीम ने पटना के अलग-अलग आठ ठिकानों पर सुभाष यादव से जुड़े कारोबार को लेकर छापेमारी की थी.

इस दौरान ईडी की टीम को दो करोड़ रुपए कैश समेत निवेश और जमीन से जुड़े कई अहम दस्तावेज और कागजात भी मिले थे. जानकारी के मुताबिक इसी कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया था.

सुभाष यादव की गिरफ्तारी शनिवार की देर रात उनके पटना स्थित आवास से की गई, जिसके बाद उनको कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में पेश करने के बाद सोमवार को उनको पटना के बेउर जेल में शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है. आपको बता दें कि सुभाष यादव लालू प्रसाद के बेहद करीबी नेता माने जाते हैं और बिहार में उनको बालू किंग के नाम से भी जाना जाता है.

ED से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सोमवार को ED की टीम पटना स्थित ईडी की विशेष कोर्ट से रिमांड को लेकर अपील करेगी और सुभाष यादव को रिमांड पर लेने की मांग करेगी. ईडी सुभाष को न्यायिक हिरासत से अपनी हिरासत में लेने की अपील करेगी. इसके बाद जांच एजेंसी अपनी कस्टडी में लेकर सुभाष यादव से संबंधित कई मसलों पर विस्तार से पूछताछ करेगी. आने वाले दिनों में सुभाष यादव और उसके कई राजनीतिक हस्तियों से जुड़े कनेक्शन से संबंधित मामले में भी इस गिरफ्तारी के बाद खुलासा हो सकता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

ED ने लालू के करीबी को किया गिरफ्तार,  2 करोड़ कैश मिलने के बाद की कार्रवाई

केजरीवाल ने ED को लेकर किया ये बड़ा दावा, मै उपस्थिति रहूं इस पर जोर देने की क्या जरूरत ?..

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ......