भारत-पाक में परमाणु युद्ध मारे जाएंगे 12.5 करोड़ लोग, 2025 में होगा...?
कांसेप्ट इमेज


मीडिया रिपोर्ट्स में चल रही खबरों के मुताबिक एक अध्ययन में दावा किया गया है कि अगर भविष्य में भारत और पकिस्तान के बीच में परमाणु जंग हुई तो बहुत कुछ तबाह हो जाएगा और इस तबाही के नतीजे बेहद खतरनाक होंगे। जानकारी देते हुए बता दें की री दुनिया को जलवायु परिवर्तन से होने वाले प्राकृतिक आपदाओं के भी आसार नज़र आएंगे। बताया जा रहा है की ये अध्ययन अमरीका में किया गया है और सचेत भी किया गया है


चली जाएगी करोड़ों लोगों की जान 

जानकारी के मुताबिक मुताबिक दोनों देशों में परमाणु युद्ध हुआ तो 12.5 करोड़ लोगों की मौत हो सकती है. हाँ ऐसे युद्ध में उन जगहों को कोई नुक्सान नहीं होगा जहाँ परमाणु बम नहीं गिरेंगे लेकिन जहाँ गिरेंगे वहां करोड़ों लोगों की जिंदगी खत्म हो जाएगी। हर तरफ त्राहि-त्राहि मच जाएगी। दुनिया भर में भुखमरी भी हो जाएगी।


युद्ध 2025 में हो सकता है

ऐसे कहा जा रहा है की इस तरह का युद्ध 2025 में हो सकता है. हालाँकि आसार कम लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है. रिसर्चरों के मुताबिक, वैसी स्थिति में वैश्विक स्तर पर साग-सब्जियों का विकास 15 से 30 प्रतिशत तक रुक जाएगा और महासागरों की प्रॉडक्टिविटी भी 5 से 15 प्रतिशत तक कम हो जाएगी। स्टडी में कहा गया है कि इन असरों से मुक्ति मिलने में 10 से ज्यादा साल का वक्त लगेगा, तबतक जबतक ऊपरी वातावरण में धुआं मौजूद रहेगा।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)  
 


अधिक विदेश की खबरें