बंगाल : TMC नेता के घर से बरामद हुई EVM और VVPAT मशीन, सेक्टर अफसर सस्पेंड, EC ने दी सफाई 
मौके से बरामद EVM और VVPAT मशीन 


कोलकाता :  पश्चिम बंगाल तीसरे चरण का मतदान जारी है. बंगाल की 31 सीटों के लिए 205 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनके भाग्य का फैसला आज ईवीएम में बंद हो जाएगा. मतदान शुरू होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने प्रमुख विपक्ष पार्टी बीजेपी पर पोलिंग बूथ पर वोटरों को परेशान करने का आरोप लगाया है जबकि बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के एक नेता के घर से ईवीएम बरामद होने के बाद बवाल मच गया है.

जानकारी के मुताबिक उलूबेरिया उत्तर से भाजपा उम्मीदवार चिरन बेरा ने टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा मतदान से एक दिन पहले की रात में तृणमूल कांग्रेस नेता गौतम घोष के ईवीएम और वीवीपैट की मशीन मिलने से हड़कंप मच गया है. भाजपा उम्मीदवार ने टीएमसी पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. 

टीएमसी नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैट मशीन मिलने के बाद चुनाव आयोग भी एक्शन में आ गया है और इतनी बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि चुनाव आयोग ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये एक रिजर्व ईवीएम था, जिसका वोटिंग में इस्तेमाल नहीं हो रहा था. चुनाव आयोग ने अपनी सफाई में कहा कि सेक्टर अधिकारी तपन सरकार ईवीएम के साथ अपने रिश्तेदार के घर सोने गए थे, जो नियमों का उल्लंघन है.


अधिक देश की खबरें

ममता बनर्जी आज शाम को पहुंचेगी दिल्ली, पीएम मोदी और सोनिया समेत विपक्षी दलों के नेताओं से करेंगी मुलाकात

ममता बनर्जी आज शाम को पहुंचेगी दिल्ली, पीएम मोदी और सोनिया समेत विपक्षी दलों के नेताओं से करेंगी मुलाकात ..

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज से अपने 5 दिन के दौरे पर दिल्ली में रहेंगी. ... ...