टैग: love bites, sex injury, harmful hickey, लव बाइट, हिक्की, Fitness Photos, Latest Fitness Photographs, Fitness Images, Latest Fitness photos
संबंध बनाते समय भूलकर भी पार्टनर के साथ न करें ऐसी हरकतें, जा सकती है जान...
कॉन्सेप्ट फोटो


आजकल तो यार-दोस्तों के बीच यह शोऑफ का जरिया बन चुका है। इंटीमेट पलों में अपनी भावनाओं को जाहिर करने के लिए या उन खूबसूरत पलों को सहेजने के लिए लोग अपने पार्टनर को गर्दन, हाथ या शरीर के किसी हिस्से पर बाइट देते हैं। लव बाइट को हिक्की भी कहते हैं।
PSA: All You Need To Know About Hickeys! | Love Bites | Love And Sex

हैं वो दिन गए जब लोग अपनी लव बाइट्स छुपाया करते थे। लव बाइट का मतलब है कि अपने को मुंह लगाकर जोर से देर तक चूसकर बनाया जाता है। हालांकि, विशेषज्ञों की मानें तो पार्टनर को लव बाइट देना परेशानी का सबब बन सकती है। 
लव बाइट क्या होता है और पुरुषों को लव बाइट बनावाना क्यों है पसंद - Love  Bites in Hindi

हो सकती है सेक्स इंजुरी

लव बाइट्स को डॉक्टर्स 'सेक्स इंजुरी' के तौर पर देखते हैं। जिन लोगों में आयरन की कमी होती है, उनके लिए लव बाइट एक प्लेज़र से ज्यादा नुकसानदायक साबित होती है। इसके दाग जल्दी खत्म भी नहीं होते और इनसे छुटकारा पाना भी मुश्किल है। अगर ज्यादा दर्द हो तो बर्फ लगाने से राहत मिलती है।

हो सकती है लकवाग्रस्त 
Harmful Effects Of Love Bites Or Hickey - पार्टनर से संबंध बनाते समय भूलकर  भी न होने दें ऐसी हरकत, जान जा सकती है आपकी - Amar Ujala Hindi News Live

साल 2011 में न्यूजीलैंड में लव बाइट की वजह से लकवाग्रस्त हो गई थी। गौरतलब है कि पार्टनर ने उनकी गर्दन पर दबाव के साथ दांत काट लिया था जिसकी वजह से उनका ब्लड क्लॉट हो गया और उन्हें सदमा लग गया। महिला का बायां हाथ लकवाग्रस्त हो गया।
लव बाईट' के निशान से ऐसे पा सकते है चुटकियों में छुटकारा - Whatsapp 4G

अगर आपके पार्टनर को हरपीस की बीमारी है तो संभव है कि उनकी लव बाइट से आपको भी इंफेक्शन लग जाए। इस केस में आपको स्किन के डॉक्टर से अपनी जांच जरूर करा लेनी चाहिए।


अधिक जरा हटके की खबरें