UP में 18 साल से ऊपर के सभी को वैक्सीन फ्री में मिलेगी, योगी सरकार ने किया एलान
कॉन्सेप्ट फोटो


रिपोर्ट - वैभव तिवारी
लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपने मंत्रिपरिषद के साथ चल रही वर्चुअल मीटिंग में कई तरह के मामलों में चर्चा हुई थी, और कई तरह के एहम फैसले लिए गए । 

आम जनता को मिलेगी सुविधाएं
उत्तर प्रदेश के सभी बड़े मंत्रियों के साथ हुई बैठक में , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला लिया है, की प्रदेश के सभी लोग जो भी 18 साल या उससे बड़े है, उनको वैक्सीन का टीका मुफ्त में लगेगा बिना किसी शुल्क के, और इस चीज़ का पूरा इंतेजाम और व्यवस्था स्वास्थ्य मंत्रालय ही करेगा। इसी के साथ इस बारे में भी चर्चा हुई, की जनता को दी जाने वाली सुविधा को कैसे सरल और आसान बनाया जाए। इन सुविधा का मतलब जैसे दवाइयां, बेड और ऑक्सीजन जैसी तमाम सुविधाओं की बात हो रही है, जिसके लिए स्वास्थ और चिकित्सा शिक्षा मंत्री दोनो को आपस मे चर्चा कर के प्लानिंग करने का आदेश दिया है।

सरकार का जनता के लिए अपील
इस बैठक में जो कि पूरे एक घंटा चली थी, उसमे मुख्यमंत्री ने ये बताया है कि 18 साल तक के सभी लोगों को फ्री में कोरोना का टीका लगेगा और साथ ही साथ, ये भी अपील की है, की जो लोग वैक्सीन टीका का पैसा देने में सक्षम है, वह लोग खुद ही प्रिवेट हॉस्पिटल जा कर टीका लगवायें। बाकी गरीबों के लिए तो मुफ्त सेवा है ही।

वही जगह, सरकार ने व्यापारियों को ये आदेश दिए है, की यदि उनके कर्मचारी को कोरोना होता है, तो उसके 28 दिन की छुट्टी देनी होगी वो भी तनख्वा के साथ। और कोरोना के नियमो का सख्ती से पालन हो, इसके लिए मास्क न पहनने पर ₹1000 का जुर्माना है, और दूसरी बार पकड़े जाने पर ₹10,000 का जुर्माना है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें