ब्लाक प्रमुख चुनाव : उन्नाव में नामांकन के दौरान सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प
विधायक अनिल सिंह ने सपा पर बाहरी गुंडे बुलाकर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया।


उन्नाव : उत्तर प्रदेश उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में  गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय पर सुबह से ही सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा जमा होने लगा। सुबह लगभग 11 बजे सपा प्रत्याशी बीतेन्द्र यादव, एमएलसी सुनील साजन, पूर्व विधायक उदयराज यादव और हजारों की संख्या मे मौजूद अपने कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन के लिए पहुचे। जहां बैरिकेडिंग में एसओ से राजू राव ने 5 लोगो को जाने की बात कहकर रोक दिया। 

लेकिन उत्साहित कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़ते हुए साथ जाने लगे। वही सामने से भाजपा कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में सड़क पर आनन्द गुप्ता का नामांकन कराने आ रहे थे। जिनको सीओ पुरवा रघुवीर सिंह समझा कर रोकने का प्रयास करने लगे। इस दौरान दोनों पार्टी के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। जिसके बाद दोनो पक्षो से नारेबाजी होने लगी और सपा प्रत्याशी बीतेन्द्र यादव ब्लाक के अंदर अपनी मां सोमवती के साथ नामांकन कराने पहुंच गए। इसी बीच ईंट चलने लगे जिससे  बाहर मामला बढ़ता देख पुलिस ने भीड़ को चिथिर बिथिर करने के लिए लाठीचार्ज किया। 

बीतेन्द्र यादव का नामांकन होने के बाद प्रशासन ने बीतेन्द्र को ब्लाक के दूसरे गेट से बाहर निकाला जिसके बाद सपा कार्यकर्ता भी हट गए। मामला बढ़ता देख आधा दर्जन थानो का फोर्स बुलाया गया मौके पर। पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओ को पीटे जाने की सूचना पर विधायक अनिल सिंह भी पहुंच गए। विधायक ने प्रशासन पर पक्षपात कर जबरन मारपीट करने का आरोप लगा उच्चाधिकारी से शिकायत की। विधायक अनिल सिंह ने सपा पर बाहरी गुंडे बुलाकर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया। 12 बजकर 30 मिनट पर भाजपा प्रत्याशी आनन्द गुप्ता ने नामांकन कराया।

सपा एमएलसी सुनील साजन के बिगड़े बोल
सपा एमएलसी सुनील साजन ने भाजपा कार्यकर्ताओ को गाली देते हुए दो टके के गुंडे बताया और प्रशासन से कहा आपकी लाठी ना हटा पाए तो हम लोग अपनी लाठी उठाए।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें