गुरुद्वारा नाका हिंडोला में मिशन वैक्सीनेशन के तहत 545 लोगों को दी गई कोरोना की डोज
ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में सभी आयु वर्ग के लोगों को लगाई गई वैक्सीन. (फोटो : धीरज धवन )


लखनऊ : यूपी में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट जारी है. पिछले 24 घंटे सिर्फ 2 नए केस सामने आए हैं.अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 04 लोग ठीक होने के के साथ ही 16,87,101 लोगकोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

प्रदेश में कोरोना के कुल 97 एक्टिव मामले रह गये हैं. उन्होंने बताया कि 
कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य निरन्तर जारी है. प्रदेश में कल तक पहली डोज 9,59,11,944 लोगों को तथा दूसरी डोज 2,95,51,067 लोगों को लगायी गयी हैं. प्रदेश में कल तक कुल 12,54,63,011 कोविड डोज दी जा चुकी है.

इस बीच वैक्सीनेशन के अभियान को जारी रखते हुए आज ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में सभी आयु वर्ग के लोगों को मिलाकर 545 लोगों को वैक्सीन लगाई गई. नाका गुरुद्वारा कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने इस बारे में जानकारी दी.

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि आज गुरुद्वारा साहब में कोवीशील्ड तथा कोवैक्सीन दोनो की पहली और दूसरी डोज मिलाकर लोगों को वैक्सीन लगाई गई है.

गुरुद्वारा साहब के वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाने आने वाले लोगों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाता है और साथ ही साथ इस बात का निरंतर सेवादारों द्वारा आग्रह किया जाता है कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और मास्क जरूर लगाएं.



अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें