यूपी : मोबाइल चोरी के आरोपी की पुलिस पिटाई से मौत, तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड
मृतक युवक (File Photo)


लखीमपुर-खीरी : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले के संपूर्णानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कमलापुरी निवासी एक युवक को पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था. जिसको खजुरिया चौकी पर तैनात चौकी इंचार्ज व अन्य सिपाहियों ने जमकर पिटाई की. जिससे युवक की मौत हो गई. पिटाई के बाद युवक की हालत बिगड़ने पर उसको एक प्राइवेट अस्पताल पर इलाज के लिए ले जाया गया. जहां पर बीती रात उसकी मौत हो गई.

जिसके बाद परिजनों व ग्रामीणों ने शव को रोड पर रखकर चक्का जाम कर दिया. जिसके चलते पुलिस प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए. काफी समझाने के बाद परिजन नहीं माने. शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

परिजनों व ग्रामीणों के अनुसार, थाना संपूर्णानगर की चौकी खजुरिया के कमलापुरी निवासी राहुल चौधरी (16) पुत्र लक्ष्छीराम पर उसके चचेरे भाइयों ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाया था। इसको लेकर खजूरिया चौकी में एक तहरीर दी गई थी. तहरीर के आधार पर खजुरिया चौकी पुलिस राहुल को पकड़ कर ले गई व पूछताछ के दौरान उसकी जमकर पिटाई की। जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही पलिया तहसीलदार आशीष कुमार सिंह व सीओ संजय नाथ तिवारी ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत करने व जाम खुलवाने का प्रयास किया. मगर परिजन आरोपी पुलिस कर्मियों चौकी इंचार्ज विपिन कुमार सिंह, सिपाही सचिन व महेंद्र पर कार्यवाही के बिना मानने को तैयार नहीं थे. परिजनों ने पुलिस को दी गई उपरोक्त खजुरिया चौकी पुलिसकर्मियों पर राहुल को मारने पीटने के उपरांत मौत हो जाने का आरोप लगाया है.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस अभिरक्षा में आरोपी युवक की मौत के बाद तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही जांच के आदेश दिए गए हैं. लखीमपुर पुलिस अधीक्षक ने दावा किया कि चोरी के आरोपी लड़के से उनके परिवार वालों के सामने पूछताछ की गई थी और उसके बाद छोड़ दिया गया. परिजनों ने पहले चाचा पर हमले का आरोप लगाया और फिर बयान बदल दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें