योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आगरा में प्रचार अभियान का रथ संभाला
फाइल फ़ोटो


आगरा :यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार करने आगरा पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ. इस बीच उन्होंने सपा पर आरोप लगाया कि विपक्ष अपने कार्यकाल में सिर्फ सैफई का विकास करता रहा. प्रदेश के 2.54 करोड़ किसान कर्जमाफी योजना का लाभ ले रहे हैं. उन्होंने चौधरी बाबूलाल के लिए स्थानीय जनता से वोट मांगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय के नारे से अपने संबोधन की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल में सिर्फ बीजेपी ही थी जिसने लोगों के जीवन और जीविका दोनों को बचाया है. हालांकि कि दूसरी लहर में ऑक्सीजन का कुछ हद तक संकट रहा लेकिन प्रधानमंत्री के कोरोना प्रबंधन की वजह से भारत काफी बेहतर स्थिति में रहा. कोरोना काल में जहाँ भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को फ्री में टेस्ट और उपचार की व्यवस्था दे रही थी. उस दौरान दूसरी पार्टियों का कोई अता पता नहीं था.

सपा सरकार में जहां हर दूसरे तीसरे दिन दंगा और फसाद होते थे. वहीं अब इन दंगाइयों को दंगा करने से पहले 10 बार सोचना पड़ता है. क्योंकि उन्हें मालूम है कि उनके बाप दादा ने जो कुछ कमाया है वह सब सरकार छीन लेगी और उनका पोस्टर छप जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहले नौकरी के नाम पर लूट-खसोट होती थी. जब कोई नौकरी निकलती थी तो भाई भतीजावाद के साथ ही महाभारत के सारे रिश्ते निकल आते थे और उन्हें ही नौकरी दी जाती थी !

फतेहपुर सीकरी विधानसभा में जाटों को रिझाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह धरती वीर गोकुल जाट की है. जिनके ऊपर औरंगजेब ने निर्ममता बरसाई थी और गोकुल जाट ने ही औरंगजेब के छक्के छुड़ा दिए थे. सपा सरकार ने गोकुल जाट का सम्मान तो नहीं किया लेकिन वहीं दूसरी तरफ वह आगरा में औरंगजेब के नाम से म्यूजियम जरूर बना रहे थे. लेकिन हमने उसी म्यूजियम को छत्रपति शिवाजी के नाम पर बनाने का संकल्प लिया है.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें