कांग्रेस कार्यालय में कन्हैया कुमार के ऊपर केमिकल फेंका गया
फाइल फ़ोटो


लखनऊ :यूपी कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में मंगलवार दोपहर स्टार प्रचारक एवं जवाहर लाल नेहरू विवि के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष भर्ती विधान युवा संसद कार्यक्रम में पहुंचे थे । कन्हैया कुमार मंच पर युवा संसद को संबोधित करने जा रहे थे। परिसर में भीड़ लगी थी। इस बीच एक युवक ने मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए उनको लक्ष्य करके केमिकल फेंक दिया। तरल पदार्थ के रूप में वह केमिकल कन्हैया कुमार के ऊपर तो नहीं पड़ा लेकिन मंच के पास खड़े शौजब हुसैन और सफदर अब्बास के ऊपर पड़ा ये दोनों लोग केमिकल से झुलस गए। इस घटना से परिसर में अफरा-तफरी मच गई।

आनन-फानन शौजब हुसैन और सफदर अब्बास को सिविल अस्पताल ले जाया गया। वहीं, मंच के आस पास मौजूद लोगों ने आरोपित युवक को दबोच लिया और पीटने लगे। बवाल बढ़ता देख हुसैनगंज पुलिस ने आरोपित युवक को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया और थाने लेकर पहुंचे। इंस्पेक्टर हुसैनगंज कृष्णवीर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित युवक चौक कोनेश्वर के पास का रहने वाला देवांश बाजपेयी है।

केमिकल फेंकने के आरोप में पकड़े गए देवांश ने बताया कि कन्हैया कुमार देश विरोधी बाते करता है। उसे इस देश में रहने के कोई हक नहीं है। इस लिए उस पर स्याही और केमिकल मिलाकर फेंका था पर वह बच गया। वहीं, सफदर और शौजब हुसैन ने बताया कि उन पर स्याही नहीं पड़ी है । केमिकल में स्याही जैसा रंग नहीं था। । वहीं, सिविल के डाक्टरों का भी यही कहना है कि सफदर और शौजब पर जो लिक्विड फेंका गया है वह स्याही नहीं है। जांच की जा रही है कि किस तरह का केमिकल है।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें