एमरन फाउंडेशन महिला समूहों को देगा खेती का प्रशिक्षण
समूह को संबोधित करते हुए एमरन फाउंडेशन के अध्यक्ष रेणुका टंडन ने बताया कि हम सीमैप की मदद थे अरोमा मिशन के अंतर्गत मेंथॉल एवं अमृता तुलसी की खेती का प्रशिक्षण महिलाओं को दे रहे .


लखनऊ : एमरन फाउंडेशन ने आज बसंत पंचमी के अवसर पर मां सरस्वती पूजन का आयोजन ग्राम नगवामऊ में किया। इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं ने कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से की की। 

इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं के समूह को संबोधित करते हुए एमरन फाउंडेशन के अध्यक्ष रेणुका टंडन ने बताया कि हम सीमैप की मदद थे अरोमा मिशन के अंतर्गत मेंथॉल एवं अमृता तुलसी की खेती का प्रशिक्षण महिलाओं को दे रहे हैं, क्योंकि यहां पर सभी महिला किसान छोटे स्तर पर खेती करती हैं  इसलिए उन्हें सहकारी समिति के माध्यम से जोड़कर बृहद पैमाने पर खेती का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

आज फाउंडेशन ने महिला समूह को एक मसाला चक्की प्रदान की है जिसके माध्यम से उन्हें आर्थिक संलम स्वावलंबन की दिशा में मदद मिलेगी।

उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य नई परियोजनाएँ को  महिलाओं से जोड़ना का और उन संसाधनों और अवसरों तक पहुँचाने का जो उन्हें आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण की दिशा देंगे।  कार्यक्रम में पूर्व ग्राम प्रधान श्रीमती विनीता वर्मा, समूह की 50 बालिकाएँ एवं महिलाओं उपस्थित थी ।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें