जालंधर की चुनावी सभा में विपक्षी दलों पर बरसे पीएम मोदी,
रैली को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी


जालंधर : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालंधर के पीएपी ग्राउंड में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और अकाली दल समेत आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था कि अकाली दल के पास पूर्ण बहुमत नहीं था, भाजपा के समर्थन के बिना उनकी सरकार नहीं चल सकती थी। उस स्थिति में कुदरती न्याय तो ये कहता था कि डिप्टी सीएम भाजपा का बनना चाहिए था। लेकिन उस समय भी हमारे साथ अन्याय हुआ और बादल साहब ने अपने बेटे को ही उपमुख्यमंत्री बना दिया।

इससे पहले मंच पर आने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उन्हें किरपाण भेंट की और भाजपा नेता ने उन्हें चुनरी भेंट की। मोदी ने विजय सांपला की पीठ थपथपाई। मंच से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री को तगड़ा इंसान बताया। उन्होंने कहा कि 30 साल बाद पीएम को जालंधर की धरती पर मिला हूं। राष्ट्रवाद पर कैप्टन ने कहा कि एक तरफ पाक चीन तालिबान के गठजोड़ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा तगड़ा लीडर चाहिए। सेंटर और स्टेट की एक गवर्नमेंट की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि एक एक लोग बाहर निकलो बीजेपी की सरकार बनाओ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि मुझे पंजाब की धरती से प्यार है। मोदी ने कहा कि आज मेरी इच्छा थी कि देवी जी के चरणों में जाकर नमन करूं, उनका आशीर्वाद लूं लेकिन यहां के प्रशासन और पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि हम व्यवस्था नहीं कर पाएंगे आप हेलीकॉप्टर से ही चले जाइये। अब ये हाल हैं सरकार के यहां। मोदी ने कहा कि गुरुओं, पीरों, फकीरों, महान क्रांतिकारियों और जनरलों की धरती पर आना अपने आप में बहुत बड़ा सुख है। मैं सभी गुरुओं को प्रणाम करते हुए जालंधर की धरती से  शक्तिपीठ देवी तालाब की देवी माता त्रिपुरमालिनी को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।

मोदी ने मंच से कहा कि आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की, हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है। मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सिर झुकाता हूं। पीएम ने कहा कि पंजाब ने मुझे तब रोटी खिलाई है जब मैं भाजपा का एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर यहां गांव-गांव में काम करता था। पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया है कि मैं इसका कर्ज उतारने के लिए जितनी सेवा करता हूं, मुझे उतनी ही और मेहनत करने का मन करता है। 

पीएम ने कहा कि बीते वर्षों में आप सभी ने देश के लिए मेरी मेहनत देखी है। हम देश के लिए जो संकल्प लेते हैं, उसे हम प्रकल्प बनाते हैं और प्रकल्प को परिपूर्ण करने के लिए जीवन खपा देते हैं। मोदी ने कहा कि नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में ‘नवां पंजाब’ बनेगा। नवां पंजाब- जिसमें विरासत भी होगी, विकास भी होगा। नवां पंजाब- जो कर्ज से मुक्त होगा, अवसरों से युक्त होगा। नवां पंजाब- जहां हर दलित भाई-बहन को मान मिलेगा, हर स्तर पर उचित भागीदारी मिलेगी।

मोदी ने कहा कि मैं पंजाब का कर्ज चुकाना चाहता हूं। आज पंजाब के 23 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि का पैसा जा रहा है। किसानों से एमएसपी पर फसल खरीद भी भाजपा सरकार ने दोगुनी से ज्यादा बढ़ाई है। हमने ये भी सुनिश्चित किया कि खरीद का पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में जाए। 

आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार अपने काम-काज के भरोसे चुनाव लड़ती है। जिनके पास कामकाज का हिसाब नहीं हैं, कुछ ऐसे लोग भी पंजाब में झूठ का खेल खेलने आ गए हैं। ये पंजाब को नशा मुक्त करने की बात करते हैं और ये लोग खुद गली, मोहल्ले में शराब के ठेके खुलवाने के एक्सपर्ट हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि आप कल्पना कीजिए आपके पास बंगला, खेत, गाड़ी, खलिहान है, अच्छी खासी जिंदगी है सब कुछ है। लेकिन आपका जवान बेटा नशे की लत में डूब गया तो आपकी ये मिल्कियत किस काम आएगी।

कांग्रेस का कंट्रोल जिस परिवार के पास है, वो पंजाब से अपनी पुरानी दुश्मनी निकालता है। जब तक कांग्रेस उस परिवार के कब्जे में है, कभी भी पंजाब का भला कांग्रेस नहीं कर सकती है। पंजाब की सेवा वही पार्टी कर सकती है जो दल से ऊपर देश की बात करती है। मैं पंजाब के लोगों को ये आश्वासन देना चाहता हूं, हम पंजाब के विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। 


अधिक देश की खबरें

बैरकपुर की जनसभा में पीएम ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता सरकार पर किया करारा प्रहार

बैरकपुर की जनसभा में पीएम ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ममता सरकार पर किया करारा प्रहार..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बंगाल के बैरकपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार ... ...

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में शनिवार को एक ट्रक ने स्टेट हाईवे पर कई वाहनों को मारा टक्कर 5 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में शनिवार को एक ट्रक ने स्टेट हाईवे पर कई वाहनों को मारा टक्कर 5 लोगों की मौत..

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में शनिवार को एक ट्रक ने स्टेट हाईवे पर कई वाहनों को ... ...