यूक्रेन पर रूसी हमलों के बीच भारतीयों को आज हर हाल में कीव छोड़ने के आदेश, भारतीय दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी
यूक्रेन में करीब 20 हजार भारतीय लोग मौजूद थे, जिनमें से ज्यादातर वहां मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे.


यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध और तेजी बढ़ गया है. यूक्रेन पर रूसी हमलों के बीच इंडियन एंबेसी नई एडवाइजरी जारी की है. जिसमें कहा गया है कि आज ही सभी भारतीय नागरिक और छात्र कीव को छोड़ दें. एडवाइजरी में कहा गया है कि कीव से निकलने के लिए जिसे जो भी साधन मिल रहा उसे तत्काल पकड़ कर वहां से निकल जाए.

बता दें यूक्रेन में हालात और ज्यादा बिगड़ते जा रहे हैं, इसलिए भारतीय दूतावास की तरफ से कहा गया है कि भारत के लोगों वहां से ट्रेन, या जो भी यातायात का साधन मिले उसे पकड़कर लोग कीव से आज ही निकल जाएं.



कीव की तरफ तेजी से बढ़ रही रूसी सेना
रूसी सेना तेजी से कीव की तरफ बढ़ रही है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे के लिए रूस की तरफ से अब बेहद बड़ा मिलिट्री काफिला भेजा गया है. रूस का 40 मील (64 किलोमीटर) लंबा काफिला कीव की तरफ बढ़ रहा है. रूसी हमले के बाद से अबतक यूक्रेन की तरफ भेजा गया यह सबसे लंबा मिलिट्री काफिला है. इससे पहले तक भेजे गए रूसी काफिलों का साइज 3 मील तक रहा था.

बता दें कि यूक्रेन में करीब 20 हजार भारतीय लोग मौजूद थे, जिनमें से ज्यादातर वहां मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे. इनमें से चार हजार से ज्यादा लोग वापस भारत आ चुके हैं, बाकियों को निकाला जा रहा है. मोदी सरकार ने इसके लिए ऑपरेशन गंगा की शुरुआत की है. बता दें कि ऑपरेशन गंगा की आठवीं फ्लाइट बुडापेस्ट (हंगरी) से दिल्ली के लिए मंगलवार को ही रवाना हुई है. इससे पहले आज यूक्रेन से एक फ्लाइट 182 भारतीय छात्र को लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें