यूपी विधानसभा चुनाव : बसपा छोड़ सपा में शामिल हुए योगी के विरोधी हरिशंकर तिवारी के बेटे
विनय शंकर तिवारी और अखिलेश यादव


उत्तर प्रदेश में छठे चरण होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी की निगाहें गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट पर हैं. दरअसल ये सीट इसलिए भी खास हो जाती है क्योंकि पूर्वांचल में ब्राह्मणों के कद्दावर नेता हरिशंकर तिवारी का गढ़ माना जाता है, जो 1985 से लेकर 2007 तक लगातार विधायक रहे हैं, लेकिन अब वहां उनके बेटे विनय शंकर तिवारी विधायक हैं.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ और हरिशंकर तिवारी की दुश्मनी की चलते चिल्लूपार सीट पर भाजपा अपना दबदबा स्थापित करने में जुटी है तो तिवारी परिवार अपना सियासी रुतबा बनाए रखने के लिए पूरे जी जान से लोगों के बीच में हैं.

जानकारी के मुताबिक, चिल्लूपार सीट से इस बार तीन ब्राह्मण चेहरे मैदान में हैं. जिनके बीच सियासत जारी है. गौरतलब है कि हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर बसपा का दामन छोड़कर सपा में शामिल हो गए हैं. वहीं, बीजेपी से पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी, कांग्रेस से सोनिया शुक्ला और बसपा से राजेंद्र सिंह पहलवान ताल ठोक रहे हैं. 


ऐसे में तीन ब्राह्मण नेताओं की लड़ाई में बसपा से उतरे ठाकुर समुदाय से राजेंद्र सिंह ने मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. ऐसे में देखना होगा कि विनय शंकर तिवारी कैसे अपने पिता की सियासी विरासत बचा पाते हैं?

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें