होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का गिफ्ट, सैलरी बढ़ाने पर विचार
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने होली से पहले 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. इतना ही नहीं 65 लाख से अधिक पेंशन लाभार्थियों को भी इस सुविधा का लाभ मिलने जा रहा है. कहा जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को एक साथ कई खुशखबरी दे सकती है.

बता दें कि होली से पहले कल यानी 16 मार्च को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी और इस बैठक में केंद्र सरकार जहां केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है, वहीं बहुप्रतीक्षित 18 महीने के बकाए डीए एरियर को लेकर भी कोई बड़ा कदम उठा सकती है.

कहा जा रहा है इसी के साथ ही न्यूनतम सैलरी और फिटमेंट फैक्टर पर भी बड़ा ऐलान हो सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं इसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 प्रतिशत हो जाएगा.


आप सभी को बता दें कि चुनाव की आचार संहिता के कारण सरकार ने डीए बढ़ाने का अबतक ऐलान नहीं किया है लेकिन बीते 10 मार्च को चुनावों का नतीजा आ चुका है और अब सरकार इस पर फैसला ले सकती है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें